Move to Jagran APP

नवांशहर में खोला जाए पासपोर्ट दफ्तर, जाना पड़ता है जालंधर

श्री आनंदपुर साहिब से सांसद मनीष तिवारी ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से नवांशहर में एक क्षेत्रीय पासपोर्ट केंद्र स्थापित करने की मांग की है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 11:11 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 11:11 PM (IST)
नवांशहर में खोला जाए पासपोर्ट दफ्तर, जाना पड़ता है जालंधर
नवांशहर में खोला जाए पासपोर्ट दफ्तर, जाना पड़ता है जालंधर

संवाद सहयोगी, बलाचौर : श्री आनंदपुर साहिब से सांसद मनीष तिवारी ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से नवांशहर में एक क्षेत्रीय पासपोर्ट केंद्र स्थापित करने की मांग की है। उन्होंने मंगलवार को दिल्ली में मंत्री से मुलाकात की और इस विषय पर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। उनके लोकसभा क्षेत्र श्री आनंदपुर साहिब में के तहत गढ़शंकर, नवांशहर, बंगा, बलाचौर और श्री आनंदपुर साहिब में बड़ी संख्या में आबादी एनआरआइ है। तिवारी ने कहा कि उनके हलके में एनआरआइ भाईचारे की आबादी करीब 20 लाख है और ये एनआरआइ दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में रहते हैं। इन एनआरआइज और इनके परिवारों को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, क्योंकि उन्हें अपने पासपोर्ट बनवाने या फिर अपडेट करवाने के लिए जालंधर जाना पड़ता है। सांसद ने कहा कि सरकार द्वारा पासपोर्ट सेवा कार्यक्रम के तहत प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में एक क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय सुनिश्चित करने की बात की गई, लेकिन यह मुहिम बड़े लोकसभा क्षेत्रों या फिर जहां पासपोर्ट सेवाओं की अधिक मांग है, पर विचार करने में नाकामयाब रही। तिवारी ने जोर देते हुए कहा कि नवांशहर में पासपोर्ट केंद्र की बहुत जरूरत है। उन्होंने विदेश मंत्री से नवांशहर या फिर साथ लगते क्षेत्रों में एक क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय स्थापित किए जाने पर विचार करने की अपील की है। इससे लोगों को पासपोर्ट बनवाने के लिए जालंधर नहीं जाना पड़ेगा और पासपोर्ट बनवाना या फिर अपडेट करवाना उनके लिए आसान हो जाएगा।

loksabha election banner

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.