Move to Jagran APP

वार्ड 15 की गलियां और नालियां खस्ताहाल

मनीष कुमार, बंगा : बंगा में एक तरफ तो सही सड़कों पर ही दोबारा मेटेरियल डालकर सड़क बनाई जा रही है, वहीं

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Jan 2019 01:34 AM (IST)Updated: Thu, 24 Jan 2019 01:34 AM (IST)
वार्ड 15 की गलियां और नालियां खस्ताहाल
वार्ड 15 की गलियां और नालियां खस्ताहाल

मनीष कुमार, बंगा : बंगा में एक तरफ तो सही सड़कों पर ही दोबारा मेटेरियल डालकर सड़क बनाई जा रही है, वहीं दूसरी ओर न तो टूटी सड़कों की रिपेयर हो रही है और न ही कच्ची गलियों को पक्का किया जा रहा है। बंगा के वार्ड नंबर 15 के भगवान बाल्मीकि मोहल्ले के लोग कई महीन से गलियों और नालियों की मरम्मत करने की मांग कर रहे हैं।

loksabha election banner

मोहल्ला निवासी शीतल राम, गौरव, रिक्की, सु¨रदर घई, अरुण घई, विजय हंस, बल¨वदर घई, बबल घई, अमित घई, पार्षद सचिन घई आदि ने कहाकि यह गली पिछले लंबे समय से टूटी हुई है, जिस कारण यहां से आने-जाने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। कई बार दोपहिया वाहन का बैलेंस बिगड़ने से नाली में चला जाता है। नगर कौंसिल बंगा को चाहिए कि वाल्मीकि मोहल्ले की गलियों की जल्द से जल्द सही किया जाए और जो टाइलें उखड़ रही हैं, उसको सही ढंग से लगाया जाए। मोहल्ले के लोगों ने कहा कि गलियों में अब गड्ढे पड़ने भी शुरू हो गए हैं, जोकि बारिश के दिनों में पानी इकट्ठा होने से ही भयंकर बीमारियां भी उत्पन्न कर सकते हैं। स्थानीय निवासियों ने कहा कि जब भी जहां से कोई मोटरसाइकिल गुजरता है यहां की टाइलें खड़कती रहती हैं। ठेकेदार ने यहां पर अच्छे ढंग से टाइलें लगाने का काम नहीं किया है। उन्होंने कहा कि बाल्मीकि मोहल्ले की टाइलों को सही ढंग से लगवाया जाए, ताकि आने जाने वाले राहगीरों को कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े।

निकाय मंत्री नवजोत सिद्धू से समस्या के बारे में बताऊंगा : वासुदेव हीर

वार्ड नं. 15 के पार्षद वासुदेव हीर ने कहा कि वह इस मोहल्ले की गलियों की मरम्मत करने की मांग के संबंध में चार महीनों से नगर कौंसिल बंगा के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन सिवाए आश्वासनों के उन्हें कुछ हासिल नहीं होता। मैं अपने वार्ड के कामों के लिए नगर कौंसिल में जाता रहता हूं, लेकिन उनके वार्ड के लोगों को गलियां और नालियां समस्या से नगर कौंसिल निजात नहीं दिला रही। यह एक स्लम एरिया है, शायद इसीलिए इस एरिया के साथ पक्षपात किया जा रहा है। अगर उनके वार्ड के लोगों को गलियों और नालियों और स्ट्रीट लाइटों की समस्या के संबंध में नगर कौशल की तरफ से कोई उचित कदम न उठाए गए तो वह निकाय मंत्री नवजोत सिद्धू से मिलकर इन समस्याओं के बारे में बताएं। नगर कौंसिल बंगा में अकाली-भाजपा का कब्जा है, वह कांग्रेसी पार्षद हैं, इसीलिए यह पक्षपात किया जा रहा है, जबकि नगर कौंसिल बंगा को चाहिए कि शहर में जितने भी स्लम एरिया हैं, उसे पहल के आधार पर सुविधाएं दी जाएं और जहां टूटी गलियां का सवाल है, उनको रिपेयर किया जाए और यहां कच्ची गलियां है उनको पक्की गलियों की सुविधा दी जाए।

ग्रांट आने पर गलियों की मरम्मत की जाएगी: राजीव ओबराय

कार्यकारी अधिकारी (ईओ) राजीव ओबराय ने कहा कि सरकारी ग्रांट आने पर पहल के आधार पर इन गलियों की मरम्मत की जाएगी। अगर कोई नई गली बनाने की बात उनके ध्यान में आती है तो वे उसका भी ऐस्टीमेट बनाकर मी¨टग में प्रस्ताव पास कर काम जल्दी से शुरू करवाएंगे। बंगा शहर के लोगों को कच्ची गलियों और स्ट्रीट लाइटो की मरम्मत जल्द की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.