Move to Jagran APP

मुर्दे नूं पूजे इह दुनियां, जीउंदे दी इज्जत कुछ नहीं..

काठगढ़ बागोवाल के निवासियों का आज भले ही सिर गर्व से ऊंचा है लेकिन उनके मन में प्रशासन के प्रति गहरा रोष है। इसकी वजह यह है कि पुलवामा के बाद अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में घायल हुआ इलाके का जवान नरिदंर कुमार 15 फरवरी के बाद छुट्टी पर गांव में है लेकिन अब तक कोई प्रशासनिक अधिकारी या नेता उससे मिलने गांव नहीं पहुंचा है। लोगों का कहना है कि अधिकारियों व नेताओं ने उसी समय जवान याद आता हे जब शहीद होकर उसका शव गांव आता है। गत 31 जनवरी को ड्यूटी के दौरान अनंतनाग में आतंकियों ने भीड़ के अंदर नरिंदर की तरफ एक ग्रेनेड फेंक दिया था।

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Mar 2019 05:35 PM (IST)Updated: Sun, 03 Mar 2019 05:35 PM (IST)
मुर्दे नूं पूजे इह दुनियां, जीउंदे दी इज्जत कुछ नहीं..
मुर्दे नूं पूजे इह दुनियां, जीउंदे दी इज्जत कुछ नहीं..

संवाद सहयोगी, काठगढ़ : बागोवाल के निवासियों का आज भले ही सिर गर्व से ऊंचा है, लेकिन उनके मन में प्रशासन के प्रति गहरा रोष है। इसकी वजह यह है कि पुलवामा के बाद अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में घायल हुआ इलाके का जवान नरिदंर कुमार 15 फरवरी के बाद छुट्टी पर गांव में है, लेकिन अब तक कोई प्रशासनिक अधिकारी या नेता उससे मिलने गांव नहीं पहुंचा है। लोगों का कहना है कि अधिकारियों व नेताओं ने उसी समय जवान याद आता हे जब शहीद होकर उसका शव गांव आता है। गत 31 जनवरी को ड्यूटी के दौरान अनंतनाग में आतंकियों ने भीड़ के अंदर नरिंदर की तरफ एक ग्रेनेड फेंक दिया था। इससे नरिंदर अपने साथी के साथ गंभीर रूप से घायल हो गए थे। वारदात के बाद उन्हें श्रीनगर के कमान अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। वहां पर 15 दिन रखने के बाद मेजर ऑपरेशन कर उन्हें घर भेजा गया है। 15 फरवरी से वह अपने गांव बागोवाल में घर पर बिस्तर पर हैं। गांव के पूर्व सरपंच चौधरी बलराम बजाड़, पड़ोसी चौधरी धनी राम, भाई नरेश कुमार ने कहा कि यह हिदोस्तान है। यहां पर अगर यह पंकतियां--मुर्दे नूं पूजे इह दुनिया, जीउंदे दी इज्जत कुछ वी नहीं, जी करदा है इस दुनिया नूं मैं ठोकर मार दियां--बोली जाएं तो गलत नहीं होगा। विधायक हरिदर पाल सिंह तथा एडवोकेट राजविदर सिंह लक्की ने कहा कि जिला प्रशासन से डिप्टी कमिश्नर, एडसीएम बलाचौर या डीएसपी बलाचौर आदि थाना प्रभारी काठगढ़ से किसी ने गांव पहुंचकर इस जवान की हौसला अफजाई नहीं की। हरिदर पाल सिंह ने कहा कि राजनीति हो या प्रशासन सब इन नौजवानों की बदौलत ही चल रहा है।

loksabha election banner

सोशल मीडिया पर वीडियो डालने से मचा हड़कंप

सोशल मीडिया पर जब इसकी बिस्तर पर लेटे हुए फोटो डाली गई तो बलाचौर की राजनीति में हड़कंप मच गया। सबसे पहले सांसद प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने उसका हाल चाल पूछा, फिर विधायक चौधरी दर्शन लाल मंगूपुर ने उनके घर जाकर उससे हालचाल जाना। दैनिक जागरण टीम ने जब जवान के घर का दौरा किया तो मौके पर सांसद प्रेम सिंह चंदूमाजरा के बेटे विधायक हलका सन्नौर (पटियाला) उनके घर पर उसके पास बैठे थे। उनके साथ एडवोकेट राजविदर सिंह लक्की भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.