Move to Jagran APP

कार के शीशे तोड़े, थाने में पिस्तौल निकाल कर दी धमकियां

थाना बलाचौर की पुलिस ने खाना खा रहे युवक की कार की तोड़फोड़ करने और पिस्तौल निकाल कर धमकी देने के आरोप में एक नौजवान पर आर्म एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Jun 2019 11:40 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2019 11:40 PM (IST)
कार के शीशे तोड़े, थाने में पिस्तौल निकाल कर दी धमकियां
कार के शीशे तोड़े, थाने में पिस्तौल निकाल कर दी धमकियां

संवाद सहयोगी, बलाचौर : थाना बलाचौर की पुलिस ने खाना खा रहे युवक की कार की तोड़फोड़ करने और पिस्तौल निकाल कर धमकी देने के आरोप में एक नौजवान पर आर्म एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। एक युवक खाना खाने के लिए बलाचौर के कंगना पुल के नजदीक एक हलवाई की दुकान पर रूका था। इस दौरान एक और नौजवान वहां पहुंचा जिसने खाना खाने वाले दूसरे युवक की कार की तोड़-फोड़ शूरू कर दी। कंगना पुल पर उस समय स्थिति तनावपूर्ण हो गई जब एक नौजवान ने तेजधार हथियार से वहां एक मिठाई की दुकान के पास खड़ी स्विफ्ट कार पर हमला कर उसे बुरी तरह से तोड़ दिया। हमला करने वाले व्यक्ति ने कार की तोड़-फोड़ करने के बाद वहीं कुछ दूरी पर खड़े कार के मालिक अशोक चेची पर भी हमला कर दिया। चेची पर हमला करने के दौरान वहां मौजूद लोगों ने हमला करने वाले को काबू कर लिया, लेकिन वह बाद में फरार हो गया। इस घटना के बाद गांव उदनोवाला के अशोक चेची अपने साथियों के साथ थाना बलाचौर में शिकायत दर्ज कराने पहुंचे। इस दौरान कार की तोड़फोड़ करने वाला व्यक्ति भी थाना बलाचौर में पहुंच गया। थाने में मौजूद लोगों से मिली जानकारी के अनुसार उस युवक ने पुलिस की मौजूदगी में पिस्तौल निकालकर चेची पर हमला करने की कोशिश की। इस मौके पुलिस द्वारा हमला करने वाले नौजवान के हाथ से उसका पिस्तौल छीन लिया। पुलिस द्वारा पिस्तौल छीने जाने के बाद हमला करने वाला नौजवान थाने से फरार हो गया। पुलिस द्वारा गांव उदनोवाल निवासी अशोक चेची की शिकायत पर कार की तोड़फोड़ और चेची पर हमला करने वाले गांव खीवेवाल निवासी अवतार सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में उदनोवाल निवासी अशोक चेची ने बताया कि वह खन्ना में ठेकेदारी का काम करता है और अवतार सिंह का सोसायटी के साथ टेंडरों को लेकर लड़ाई झगड़ा चल रहा है। जिसका केस पहले से हाई कोर्ट में चल रहा है। इसी रंजिश के चलते अवतार सिंह ने उस पर हमला किया है।

loksabha election banner

अकाली नेता राजविदर सिंह लक्की ने भी एसएसपी से की शिकायत

अकाली नेता राजविदर सिंह लक्की ने एसएसपी नवांशहर अलका मीना को एक शिकायत दी। पुलिस को दी शिकायत में राजविदर लकी ने बताया कि रात 11: 00 बजे खीवेवाल निवासी अवतार सिंह ने उनके घर की दीवार फांद कर दरवाजे की तोड़फोड़ की और उनको और उनके परिवार को गालियां निकाली। उन्होंने बताया कि उनके परिवार वाले नींद से जागे और अंदर से उसे पूछने की कोशिश की तो वह गालियां निकालता हुआ वहां से भाग गया। इस समय बाहर खड़ी गाड़ी में एक और व्यक्ति सवार था जिसे वह अंधेरा होने के कारण पहचान नहीं सके। इसकी जानकारी उन्होंने रात को डीएसपी बलाचौर और एसएचओ सिटी बलाचौर को उसी वक्त दे दी थी। थाना सिटी की पुलिस रात को उसी वक्त उनके घर पहुंच गई और उनके बयान दर्ज किए। राजविदर लक्की ने एसएसपी नवांशहर से मांग की कि अवतार सिंह के खिलाफ घर में घुसकर हमला करने और अशोक चेची को जान से मारने की धारा के अंतर्गत मामला दर्ज किया जाए। इस दौरान लक्की ने आरोप लगाते हुए कहा कि अवतार सिंह को हलका विधायक के बेटे की पूरी शह है। जिस कारण अवतार सिंह ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस की ढीली कारगुजारी भी शक के घेरे में आती है। एसएसपी को दी शिकायत मौके अकाली दल के प्रधान बुध सिंह बलाकी पुर, परम सिंह खालसा, .योगेश झंडी, विजय टकराला, बलवीर सिंह, हेमराज, राम शाह, राजकुमार और पवन चेची मौजूद रहे।

आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी : डीएसपी बलाचौर

डीएसपी बलाचौर राजपाल सिंह हुंदल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अवतार सिंह के विरुद्ध अशोक चेची के बयानों पर मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि राजविदर लक्की के घर पर हुए हमले संबंधी पुलिस जांच कर रही है। जांच के बाद बनती कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। आरोपित को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

अकाली दल की आपसी लड़ाई : अजय मंगुपुर

हल्का विधायक के बेटे अजय मंगुपुर ने कहा कि यह लड़ाई अकाली दल के दो गुटों की आपसी लड़ाई है। यहां तक मुझे मालूम है कि अवतार सिंह और अशोक चेची दोनों अकाली दल से संबंधित हैं। यह लड़ाई उनकी व्यापारिक लड़ाई है इससे उनका कोई लेना देना नहीं है। अकाली दल पहले भी उनको बदनाम करने के लिए ऐसे झूठे आरोप लगाता रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.