Move to Jagran APP

श्री गुरु रामदास सेवा सोसायटी ने मिशन सेहतमंद के तहत लगाया खून जांच कैंप

ाी गुरु रामदास सेवा सोसायटी नवांशहर की तरफ से लाइफ केयर फाउंडेशन डेराबस्सी के सहयोग से मिशन सेहतमंद पंजाब के अंतर्गत गांव लंगड़ोआ धर्मशाला में मुफ्त खून जांच कैंप लगाया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Oct 2021 10:23 PM (IST)Updated: Mon, 04 Oct 2021 10:23 PM (IST)
श्री गुरु रामदास सेवा सोसायटी ने मिशन सेहतमंद के तहत लगाया खून जांच कैंप

संवाद सहयोगी, नवांशहर : श्री गुरु रामदास सेवा सोसायटी नवांशहर की तरफ से लाइफ केयर फाउंडेशन डेराबस्सी के सहयोग से मिशन सेहतमंद पंजाब के अंतर्गत गांव लंगड़ोआ धर्मशाला में मुफ्त खून जांच कैंप लगाया गया। कैंप का उद्घाटन गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और ग्राम पंचायत द्वारा किया गया। कमेटी व पंचायत ने श्री गुरु रामदास सेवा सोसायटी नवांशहर की तरफ से शुरू किए गए इस प्रयास और समाज भलाई के लिए किए जा रहे नेक कार्यो की प्रशंसा की। कैंप के दौरान 100 से अधिक व्यक्तियों की जांच की गई। सोसायटी नवांशहर के प्रधान सुखविंदर सिंह थांदी और अमरजीत सिंह खालसा की तरफ से बताया गया कि मिशन सेहतमंद पंजाब के तहत खून के सभी 24 जांच, एलर्जी, शुगर, गुर्दे, यूरिक एसिड, युरिया और क्रिएटीन आदि की जांच मुफ्त में किए जा रहे हैं। इन जांचों के अलावा अन्य प्रकार की जांच भी बहुत कम रेट पर उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि महंगे जांच के कारण कई बार हम लापरवाही बरतते हैं, लेकिन सस्ते रेटों व नियमित जांच के साथ शुरूआत में ही र्क बीमारियों की रोकथाम समय रहते की जा सकती है। उन्होंने बताया कि मिशन सेहतमंद पंजाब के अंतर्गत पूरे पंजाब के लगभग 12 बड़े शहरों के विभिन्न गांवों में खून जांच के मुफ्त कैंप लगाने की मुहिम शुरू की जा चुकी है। जिसका मुख्य उद्देश्य पंजाब के लोगों को सेहत सुविधाएं मुहैया करवाना तथा गंभीर बीमारियों के प्रति उन्हें जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि यह कैंप महज जांच करने तक ही सीमित नहीं रहेगा बल्कि रिपोर्ट आने पर जरूरतमंदों को इलाज भी मुहैया करवाया जाएगा। नवांशहर के गांवों में भी इस प्रकार के कैंपों को लगवाने के लिए श्री गुरु रामदास सेवा सोसायटी के सदस्यों के साथ संपर्क किया जा सकता है। इस मौके पर सुखविदर सिंह थांदी, अमरजीत सिंह खालसा, जसविदर सिंह, हरप्रीत सिंह हैप्पी, भुपिदर सिंह, स्पोर्टस क्लब, ग्राम पंचायत और गुरुद्वारा समिति के सदस्य उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.