Move to Jagran APP

कनाडा भेजने के नाम पर साढ़े 19 लाख की ठगी, छह नामजद

थाना सिटी नवांशहर पुलिस ने कनाडा भेजने के नाम पर साढ़े 19 लाख रुपए की ठगी करने के आरोप में 6 लोग लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Nov 2019 01:24 AM (IST)Updated: Tue, 26 Nov 2019 01:24 AM (IST)
कनाडा भेजने के नाम पर साढ़े 19 लाख की ठगी, छह नामजद
कनाडा भेजने के नाम पर साढ़े 19 लाख की ठगी, छह नामजद

जागरण संवाददाता, नवांशहर : पुलिस ने कनाडा भेजने के नाम पर साढ़े 19 लाख रुपये की ठगी के आरोप में छह लोगों पर केस दर्ज किया है। गढ़शंकर के गांव रुड़की खास निवासी संदीप कौर ने बताया कि वह लोग लुधियाना से कपड़ा खरीदते थे। लुधियाना के दुकानदार अभय जैन से उनकी पहचान थी। शादियों में वह कपड़ा वहीं से लेते थे। वह कुछ दिनों से विदेश जाना चाहती है। इस बारे में उसने अभय जैन बातचीत हुई। उसने अपने एजेंट चाचा सतपाल के बारे में बताया और कहा कि कनाडा जाने के लिए अपने चाचा से बातचीत की है। वह उनको कनाडा जाने में सहयोग करेगा। अभय जैन के गारंटी लेने पर उसके चाचा सतपाल को मिले। वह और उसके पति उसके झांसे में आ गए। नवांशहर में उन लोगों ने सतपाल को पांच लाख रुपये व अपने परिवार के पासपोर्ट दे दिए। इसके बाद एजेंट सतपाल तथा उसके साथी मोना, इदरस अली, आफिया जारा, मिस्टर हानसेन अगनोले उनसे थोड़ी-थोड़ी करके और रकम अपने बैंक खातों में डलवाते रहे। उन्होंने उनसे वादा किया था कि वह कनाडा का वीजा लगवा कर उसके पति, उसे और उनके बच्चों को भेज देंगे। काफी समय बीत जाने के बाद भी उन्हें कनाडा नहीं भेजा गया। उन्होंने अपने पैसे वापस करने के लिए कहा तो इन लोगों ने कहा कि उनके वीजा लग गए हैं, जिसके बाद उन्होंने कनाडा के वीजा की फोटो खींचकर उनके वाट्स अप नंबर पर भेज दिए। इसके बाद उनसे टिकट बनवाने के लिए और पैसे ले लिए और उन्हें कोलकाता से कनाडा की फ्लाइट के लिए पूरे परिवार सहित कोलकाता बुला लिया गया। वह अपना पूरा खर्चा करके कनाडा जाने के लिए कोलकाता पहुंच गए। वह 12 दिन तक कोलकाता के होटल में ठहरे पर वहां भी उन्हें फ्लाइट के लारे लगाते रहे बाद में छुट्टियों का बहाना बनाकर उन्हें वापस घर भेज दिया गया । उन्होंने उनके द्वारा व्हाट्सएप नंबर पर भेजे गए कनाडा के वीजे को चेक करवाया तो वह नकली निकले। उन्होंने अपने पासपोर्ट व पैसा वापस मांगे तो उन लोगों ने ना तो उनके पैसे दिए और न ही उन्हें विदेश भेजा। पुलिस ने जांच के बाद अभय जैन, सतपाल, सतपाल की पत्नी मोना, इदरस अली, आफिया जारा, मिस्टर हानसेन अगनोले के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.