Move to Jagran APP

ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने खुद सड़क पर उतरे डीसी और एसएसपी

जासं, नवांशहर: शहर के चंडीगढ़ चौक से लेकर अंबेडकर चौक तक लगने वाले जाम की समस्या को देखते हुए डीसी व

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 11:28 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 11:28 PM (IST)
ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने खुद सड़क पर उतरे डीसी और एसएसपी
ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने खुद सड़क पर उतरे डीसी और एसएसपी

जासं, नवांशहर: शहर के चंडीगढ़ चौक से लेकर अंबेडकर चौक तक लगने वाले जाम की समस्या को देखते हुए डीसी व एसएसपी सड़क उतरे व समस्या को देखा व इसके हल पर विचार किया। डीसी विनय बबलानी व एसएसपी ने चंडीगढ़ चौक से लेकर अंबेडकर चौक तक का मुआयना किया। डीसी ने कल शाम जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में चंडीगढ़ चौक में ट्रैफिक जाम की समस्या आने पर आज एसएसपी दीपक हिलौरी और अन्य अधिकारी राजा अस्पताल से चंडीगढ़ चौक तक, चंडीगढ़ चौक से अंबेडकर चौक तक और अंबेडकर चौक से चंडीगढ़ चौक तक पैदल चल कर गए। इस दौरान अधिकारियों ने ट्रैफिक जाम के कारणों का मुआयना किया और इसके हल पर विचार किया कि समस्या को कैसे दूर हो सकता है। अस्थायी तौर पर अंबेडकर चौक से चंडीगढ़ रोड व राहों-लुधियाना रोड को जाती सड़क की अलग लेन बना दी गई। डीसी ने बताया कि सोमवार से लागू होने वाली कुछ व्यवस्थाओं को आज ही लागू किया गया है, जिसमें अंबेडकर चौक से लेकर राहों रोड और चंडीगढ़ रोड पर चंडीगढ़ चौक में अलग-अलग लेन बनाकर ट्रैफिक को नियमित किया गया है। सड़कों का मुआयना करने के बाद विभिन्न विभागों को प्राथमिकता आधार पर यातायात में सुधार के लिए अस्थायी कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं जो सोमवार से पूरी तरह से लागू हो जाएंगे। इन सुधारों के सफल होने के बाद, उन्हें स्थायी बनाने के लिए कदम उठाए जाएंगे।

loksabha election banner

उन्होंने शहर के लोगों से यातायात की इस गंभीर समस्या को हल करने में अपना पूरा योगदान देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि बस पर बैठने के लिए बस स्टैंड तक जाएंगे तो यहां समस्या काफी सुधर सकती है।

ट्रैफिक जाम को खत्म करना प्राथमिकता

डीसी ने कहा कि उनकी प्राथमिकता नवांशहर के चंडीगढ़ चौक में ट्रैफिक जाम को खत्म करना है, क्योंकि ट्रैफिक जाम के कारण आम जनता खासकर एम्बुलेंस और अन्य वाहन फंस जाते हैं। एंबुलेंस के जाम में फंसने से जान जाने का खतरा बना रहता है। यातायात की समस्या को हल करने के लिए, इस मार्ग पर पुलिस, पीडब्ल्यूडी, नगर कौंसिल और दुकानदारों के साथ भी बात की गई है, जिससे इसका स्थायी रूप से सुलझाया जा सके। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक जाम में एक बड़ी समस्या बसों का सड़क पर सवारियों को उतारना व चढ़ना है।

गलत पार्किग भी ट्रैफिक समस्या का कारण

चंडीगढ़ चौक से राहों-लुधियाना रोड, बंगा-जालंधर रोड या राहों रोड से बंगा-जालंधर रोड ,चंडीगढ़ रोड और जालंधर-बंगा रोड के लिए अलग लेन का न होना है। इसके अलावा चंडीगढ़ चौक से अंबेडकर चौक और अंबेडकर चौक से चंडीगढ़ चौक तक आने वाले मार्गों पर गलत पार्किग भी ट्रैफिक समस्या को बढ़ा रही है। इस अवसर पर नगर कौंसिल के प्रधान ललित मोहन पाठक, एसपी हरीश दियमा, डीएसपी नवांशहर मुख्तार राय, पीडब्ल्यूडी के जसबीर ¨सह जस्सी आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.