Move to Jagran APP

हादसों को न्योता दे रहे मेन सड़क पर पड़े पत्थर

मनीष कुमार, बंगा : बंगा में चल रहा नेशनल हाईवे के पुल निर्माण का काम हादसों को न्योता दे रहा है। वहा

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Mar 2019 05:20 PM (IST)Updated: Fri, 08 Mar 2019 05:20 PM (IST)
हादसों को न्योता दे रहे मेन सड़क पर पड़े पत्थर

मनीष कुमार, बंगा : बंगा में चल रहा नेशनल हाईवे के पुल निर्माण का काम हादसों को न्योता दे रहा है। वहां पड़े पत्थर उछलकर कभी दुकानों में लग रहे हैं तो कभी ये राहगीर के लिए खतरे का कारण बन रहे हैं। सड़कें टूट रही हैं और कई जगह धंस रही है। जो पत्थर सड़कों से निकलता है वह वाहनों के टायर के नीचे आने से दुकानों में जा लगता है। हाल ही में एक दुकानदार ऐसे हादसे में बाल-बाल बच गए। एनएच का काम करवाने वालों की यह सबसे पहली जिम्मेदारी बनती है कि वे सुनिश्चित करें कि काम में सही मैटीरियल लगे ताकि ऐसे हादसों से बचा जा सके। जीआर इंफ्रा इस पुल का काम करवा रह है।

loksabha election banner

पत्थर लगने से बाल-बाल बचे गुरदीप

पुकार फाउंडेशन के ब्लॉक चेयरमैन गुरदीप सिंह ने बताया कि एक दिन अचानक एक पत्थर तेजी से उनकी दुकान के शीशे को तोड़ता आया और उनके सिर के पास से गुजरता हुआ दीवार पर जा लगा। वह हादसे में बाल-बाल बच गए। घटना जब हुई उस समय वह दुकान के अंदर अन्य संस्थाओं के पदाधिकारियों के साथ बातचीत कर रहे थे। गुरदीप ने कहा, पत्थर के साथ जो कांच आया वह सारा उनके ऊपर गिर गया। गनीमत था कि एनक लगी थी, इसलिए कांच आंखों में नहीं पड़ा। इससे जानी नुकसान भी हो सकता था। उन्होंने प्रशासन से अपील की है कि एनएच अथॉरिटी सड़क सही ढंग बनवाए ताकि ऐसे हादसों बचा जा सके।

दुकान के अंदर किसी को भी चोट लग सकती थी : रणवीर

ह्यूमन राइट्स मंच के प्रधान रणवीर सिंह ने कहा, जब पत्थर अंदर की तरफ आया तो उस समय वह बातचीत कर रहे थे। इसे दुकान के अंदर बैठे किसी भी शख्स को गहरी चोट लग सकती थी। नेशनल हाईवे की टीम को ध्यान रखते हुए सड़क बनवाने में ऐसा मैटीरियल लगाना चाहिए ताकि सड़क उखड़े न और इसमें डाला पत्थर फिसले न

धूल मिट्टी के कारण सांस लेना मुश्किल होता है : दविंद्र

ह्यूमन राइट्स मंच के चेयरमैन दविद्र कुमार ने कहा के सड़क पर ऐसी समस्याओं के अलावा धूल मिट्टी भी बहुत उड़ती है, जिससे के आसपास के दुकानदारों और राहगीरों को सांस लेने में बहुत दिक्कत होती है और इस मिट्टी से कई तरह के चमड़ी के रोग भी पैदा हो सकते हैं। इसीलिए प्रशासन को चाहिए कि नेशनल हाईवे से कहकर यहां रोज हल्का हल्का पानी का छिड़काव करवाया जाए ताकि धूल मिट्टी न उड़ सके।

लोगों की सुरक्षा को प्राथमिकता दे नेशनल हाईवे : पुकार

पुकार फाउंडेशन के ब्लॉक बंगा के वाइस चेयरमैन ने कहा, नेशनल हाईवे के पुल का निर्माण करने वालों की जिम्मेवारी बनती है कि वे आसपास के दुकानदार व अन्य लोगों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें। ऐसी कोई लापरवाही न करें, जिससे आम जनता को कोई नुकसान हो। उन्होंने स्थानीय प्रशासन से अपील की है कि लोकहित में नेशनल हाईवे की टीम को भी यह आदेश दिए जाएं कि वे लोगों की सुरक्षा को प्राथमिकता में रखते हुए काम करवाएं।

दुकानदार अपनी सुरक्षा के लिए स्वयं जिम्मेदार : दीपक

जीआर इंफ्रा के कर्मचारी दीपक से जब इस संबंध में बात की गई तो उन्होंने कहा, हमारी इसमें कोई जिम्मेदारी नहीं है। दुकानदार खुद अपनी सुरक्षा के लिए इंतजाम करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.