Move to Jagran APP

बारिश आते ही शहर की सड़कों पर जमा हो जाता है पानी,नगर कौंसिल के इंतजाम हो जाते हैं फेल

मुकंद हरि जुल्कानवांशहर बरसात के मौसम में शहर की सड़कों पर कई फुट पानी भर जाता ह

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Jul 2021 10:36 PM (IST)Updated: Tue, 13 Jul 2021 10:36 PM (IST)
बारिश आते ही शहर की सड़कों पर जमा हो जाता है पानी,नगर कौंसिल के इंतजाम हो जाते हैं फेल
बारिश आते ही शहर की सड़कों पर जमा हो जाता है पानी,नगर कौंसिल के इंतजाम हो जाते हैं फेल

मुकंद हरि जुल्का,नवांशहर:

loksabha election banner

बरसात के मौसम में शहर की सड़कों पर कई फुट पानी भर जाता है। जिसके कारण लोगों का बाजारों में जाना मुश्किल हो जाता है। पुरानी सीवरेज और छोटी पाइप लाइन की व्यवस्था होने से शहर में बरसाती पानी के जमा होने की समस्या बढ़ती जा रही है। सोमवार को हुई बारिश ने शहर में पानी की निकासी को लेकर नगर कौंसिल के दावों की पोल खोलकर रख दी। इस दौरान नगर कौंसिल के कार्यालय में भी पूरी तरह जलभराव हो गया था। मौसम विभाग ने पहले ही अलर्ट कर दिया था कि पंजाब में मानसून की पहली बारिश नवांशहर में जमकर होगी। बावजूद इसके प्रशासन द्वारा किसी भी तरह के उपाय नहीं किए गए न ही सीवरेज लाइन की सफाई करवाई गई। शहर के मोहल्लों और बाजारों में यहां तक की मुख्य रोड पर भी पानी की निकासी नहीं हुई है। वर्षों पुरानी इस समस्या से शहर में चारों तरफ बदबूदार व गंदा पानी जमा हो जाता है जिससे गंभीर रोगों के फैलने का खतरा रहता है। राजनेताओं द्वारा वोट लेने के लिए लोगों से बड़े-बड़े वादे किए जाते हैं। लेकिन शहर की समस्या जस की तस बनी रहती है।

---बारिश के कारण शहर में सबसे अधिक प्रभावित मुख्य बाजार कोठी रोड, तारा आइस फैक्ट्री रोड व गीता भवन रोड होते है। कोठी रोड में तो थोड़ी सी बरसात में ही छोटी नदी बन जाती है। बाजार में तीन से चार फीट पानी जमा हो जाता है। जिसकी निकासी होने में ही लगभग तीन घंटे लग जाते हैं। कोठी रोड में सोमवार को हुई बारिश के कारण रात साढ़े नौ बजे तक पानी की निकासी नहीं हो सकी। इसी तरह इंदिरा पुरी मोहल्ला, आर्य समाज रोड, कुलाम रोड और चंडीगढ़ रोड पर भी बरसाती पानी की कोई निकासी नहीं हुई।

--दुकानदार अजय कुमार, हरी कमल, चेतन शर्मा, योगेश कुमार, कपिल, अशोक कुमार, सुनील बहल, विजय कुमार, गोपाल मोहन शारदा, रमन कुमार, मुकेश आदि का कहना है कि नगर कौंसिल की लापरवाही के कारण दुकानदारों और शहरवासियों का काफी नुकसान होता है। चार-पांच घंटे तक पानी की निकासी नहीं होने से ग्राहकों का दुकान पर आना बंद हो जाता है। रात के समय बरसात आ जाए तो समस्या और भी गंभीर हो जाती है। शहर वासियों ने प्रशासन से गुहार लगाई है कि बरसात के पानी की निकासी का समाधान जल्दी ही निकाला जाए।

इस संबंध में नवांशहर नगर कौंसिल के प्रधान सचिन दीवान और कार्यकारी अफसर अपार सिंह चाहल ने कहा कि शहर में बरसाती पानी के जमा होने की समस्या उनके ध्यान में हैं। सीवरेज लाईनों की पाइपें छोटी होने के कारण बरसात के मौसम में यह समस्या गंभीर हो जाती है। मंगलवार सुबह सीवरेज के चेंबर साफ करवा दिए जाएंगे व इस समस्या का स्थाई समाधान भी किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.