Move to Jagran APP

परीक्षा के बाद छात्रों को बताए नशे के दुष्प्रभाव

वांशहर केसी पब्लिक स्कूल में वाइस प्रिसीपल जसदीप कौर की देखरेख में गूगल मीट के माध्यम से विद्यार्थियों ने अलग-अलग समय पर आनलाइन परीक्षा दी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Oct 2020 11:56 PM (IST)Updated: Thu, 08 Oct 2020 11:56 PM (IST)
परीक्षा के बाद छात्रों को बताए नशे के दुष्प्रभाव
परीक्षा के बाद छात्रों को बताए नशे के दुष्प्रभाव

जेएनएन, नवांशहर: केसी पब्लिक स्कूल में वाइस प्रिसीपल जसदीप कौर की देखरेख में गूगल मीट के माध्यम से विद्यार्थियों ने अलग-अलग समय पर आनलाइन परीक्षा दी। परीक्षा के उपरांत बच्चों को नशामुक्ति भारत अभियान व कोविड 19 के बारे में जागरूक किया गया। स्कूल की सीनियर टीचर आशु शर्मा ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते स्कूलों में सरकारी हिदायतों के अनुसार छुट्टियां चल रही है। इस दौरान विद्यार्थियों की पढाई में कोई विघ्न न पड़े, इसलिए उनको आनलाइन पढाई करवाने के साथ ही उनकी यह त्रैमासिक परीक्षा भी ली जा रही है। परीक्षा से पहले सभी विद्यार्थियों को 15 मिनट पहले वाट्सएप के माध्यम से पेपर भेजा गया, उसके बाद गूगल मीट पर कोड नंबर भेज कर उनका हिदी, पंजाबी, अंग्रेजी इत्यादि की परीक्षा ली गई। सभी को परीक्षा के बाद नशामुक्ति भारत अभियान के तहत जागरूक करते हुए वाइस प्रिसीपल जसदीप कौर ने बताया कि नशा हर इंसान को भीतर से खोखला करता है। इसलिए खुद को बचाने के साथ अन्य को भी नशे से बचाना चाहिए। नशा करने वाला व्यक्ति अपना तनाव तो कम करता है , पर अन्य के लिए परेशानी पैदा करता जाता है। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति नशा करता है अथवा बेचता है, उसकी सूचना पुलिस को तुरंत दें। उन्होंने सभी को नशा न करने सहित कोरोना महामारी से बचाव के लिए मास्क पहनने, दो गज की दूरी रखने, अपने हाथ एक घंटे के अंतराल में धोने के साथ अपने हाथों को आंखो व नाक पर लगाने से भी गुरेज करने को कहा। इस मौके पर राजवंत कौर, संदीप वालीया, रमनदीप, प्रवीन कुमारी, नीलम, रजनी, तरुणा, नीतू, मोनिका रानी, नीरज, राजवीर कौर व विपन कुमार भी मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.