Move to Jagran APP

चीन से आए छात्र का डाक्टरों की टीम ने किया निरिक्षण

मंगलवार को चीन से नवांशहर पहुंचे एक छात्र की जिला अस्पताल की टीम ने निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 11:08 PM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 11:08 PM (IST)
चीन से आए छात्र का डाक्टरों की टीम ने किया निरिक्षण
चीन से आए छात्र का डाक्टरों की टीम ने किया निरिक्षण

जागरण संवाददाता, नवांशहर : मंगलवार को चीन से नवांशहर पहुंचे एक छात्र की जिला अस्पताल की टीम ने निरीक्षण किया। मॉडल टाउन में छात्र के घर जाकर उसका निरीक्षण किया गया। छात्र चीन में मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई कर रहा है।

loksabha election banner

करीब एक माह पहले छात्र को चीन में ही 15 दिनों के लिए निरीक्षण में रखा गया था। दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने के बाद दिल्ली सरकार द्वारा भी छात्र को 14 दिन के लिए निरीक्षण पर रखा गया था। इसके बाद नवांशहर आने के बाद भी छात्र का निरीक्षण डॉ. गुरपाल कटारिया की ओर से किया गया। उन्होंने बताया कि छात्र में किसी भी तरह के लक्षण नहीं पाए गए हैं।

मूलरूप से जम्मू का रहने वाला छात्र अपने माता-पिता के साथ मॉडल टाउन में किराए के मकान पर रहता है व उसके पिता नवांशहर में नशा छुड़ाओ केंद्र चलाते हैं। डॉ. गुरपाल कटारिया ने बताया कि जम्मू सरकार की ओर से प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग को छात्र के बारे में बताया गया था। छात्र के जम्मू न जाकर नवांशहर आने पर जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा चेकअप किया गया। विभाग द्वारा 28 दिन तक छात्र का निरीक्षण किया जाएगा।

नवांशहर में अभी तक चीन से लौटे आठ लोग स्वास्थ्य विभाग में अंडर आब्जर्वेशन हैं। इनमें से सात वे हैं जो कि किसी अन्य देश से आते हुए चीन के एयरपोर्ट पर रूके हुए थे। सिविल सर्जन डॉ. राजिदर भाटिया ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर पूरे जिले में कोई भी संदिग्ध मरीज नहीं है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को अंडर आब्जर्वेशन रखा गया है उनमें कोरोना का कोई भी वायरस नही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.