Move to Jagran APP

माघी कॉन्फ्रेंस में शिअद ने फूंका लोकसभा चुनाव का विगुल, कांग्रेस पर बरसे

माघी मेले में आयोजित कांफ्रेंस में शिअद लोकसभा चुनावों का बिगुल फूंक दिया। इस दौरान अकाली नेता कैप्टन सरकार पर जमकर बरसे।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 14 Jan 2018 05:27 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jan 2018 05:29 PM (IST)
माघी कॉन्फ्रेंस में शिअद ने फूंका लोकसभा चुनाव का विगुल, कांग्रेस पर बरसे
माघी कॉन्फ्रेंस में शिअद ने फूंका लोकसभा चुनाव का विगुल, कांग्रेस पर बरसे

श्री मुक्तसर साहिब [सुभाष चंद्र]। शिअद ने मेला माघी के अवसर राजनीतिक कॉन्फ्रेंस करके लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंक दिया। मलोट-बठिंडा बाइपास रोड पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की जगह में आयोजित कॉन्फ्रेंस के दौरान शिअद अध्यक्ष एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने शिअद कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे लोकसभा चुनाव की सभी 13 सीटें गठबंधन को जिताकर अहंकारी राजे का अहंकार तोड़ दें।

loksabha election banner

सुखबीर ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद राज्य में उनका राज ही चलेगा। राज्य का कोई भी अधिकारी उन्हें तंग नहीं कर सकेगा। पूरी कॉन्फ्रेंस में शिअद अध्यक्ष समेत सभी अकाली नेताओं के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल ही निशाने पर रहे। वित्तमंत्री की तुलना मुगलों के साथ की गई।

सुखबीर बादल ने मौजूदा कांग्रेस सरकार की तुलना अपनी पूर्व अकाली भाजपा सरकार से करते हुए कहा कि जहां पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने अपने दस वर्ष के कार्यकाल के दौरान विभिन्न यादगारें बनाकर सिख विरसे को संभाला, वहीं किसानों, मजदूरों, गरीबों सहित तमाम वर्ग के लोगों को सुविधाएं दीं, वहीं कैप्टन सरकार ने दस माह के कार्यकाल में तमाम सुविधाएं बंद कर दी। आटा-दाल, पेंशनें, शगुन स्कीम सहित विभिन्न योजनाओं के अलावा सभी विकास कार्य भी बंद कर दिए, लेकिन कोई बात नहीं एक साल निकल गया है, बाकी भी निकल जाएंगे, उसके बाद कैप्टन और मनप्रीत को भी डिब्बे में बंद कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मनप्रीत बादल ने जिंदगी में कोई काम नहीं किया। उसमें असली मुगलों की रूह प्रवेश कर गई है, इसीलिए वह पंजाबी बोलने की जगह उर्दू ही बोलता रहता है। अब उसने किसी को ग्रांट दी है तो वह भी उर्दू वालों को ही दी है। बठिंडा के लोग उसे जिताने की खामियाजा भुगत रहे हैं। पहले गिद्दड़बाहा में जोजो टैकस लगता था, अब वह बठिंडा में लग रहा है।

अकाली दल की कांफ्रेंस में आए लोग।

सुखबीर ने डिप्टी स्पीकर पर आरोप लगाया कि वह कथित रूप में सौ-सौ रुपये में लोगों के काम करवा रहे हैं। विस चुनाव दौरान राज्य के तमाम 20 लाख किसान परिवारों का पूरा कर्ज माफ करने का वादा करने वाले कांग्रेसियों ने 46 हजार किसानों का औसतन 35 हजार रुपये का कर्ज माफ किया है। शिअद अध्यक्ष ने विधानसभा चुनाव में अपनी हार पर कहा कि वे दो ठगों के एक साथ मिल जाने की वजह से ठगी का शिकार हो गए। कांग्रेसियों और टोपी वालों ने एेसे-एेसे झूठ बोले कि लोग उनकी बातों में आ गए।

फरवरी से पोल खोल रैलियां: सांपला

केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा अध्यक्ष विजय कुमार सांपला ने कहा कि कांग्रेस मुगलों की तरह ललकारे मार रहे हैं। राज्य में औरंगजेब राज जैसा शासन है। कैप्टन से लेकर किसी भी मंत्री के पास केंद्र सरकार के आगे हाथ फैलाने के अलावा और कोई योग्यता नहीं है। पंजाब आत्महत्याओं का स्थल बन गया है। कैप्टन अमरिंदर ने किसानों से  धोखे पर धोखा किया है। फरवरी माह से प्रदेश भर में पोल खोल रैलियां करके कांग्रेस सरकार की पोल खोल खोली जाएगी।

मुगलों के वेष में कांग्रेसी: मजीठिया

पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि मुगलों से कम नहीं हैं कांग्रेसी। कांग्रेसी मुगलों के वेष में हैं। उन्होंने कैबिनेट मंत्री मनप्रीत बादल व नवजोत सिद्धू को बंटी और बबली करार दिया। साथ ही मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी शहीदों को नतमस्तक होने के लिए मुक्तसर न आने पर आड़े हाथ लिया। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि महाराजा ने अगर किसी अच्छी जगह जाना हो तो उनके हेलीकॉप्टर में तेल खत्म हो जाता है, जबकि अगर किसी नजारेदार जगह पर जाना हो तो तेल पता नहीं कहां से आ जाता है।

कांग्रेस के कर्जा कुरकी खत्म... नारे का मजाक उठाते हुए उन्होंने कहा कि सरकार किसान मुक्त पंजाब बनाने पर लगी हुई है। इससे पहले सिकंदर सिंह मलूका, सांसद प्रेम सिंह चंदूमाजरा, बीबी जागीर कौर, एसजीपीसी के अध्यक्ष गोबिंद सिंह लौंगोवाल तथा विधायक कंवरजीत सिंह रोजी बरकंदी ने भी संबोधित किया।

यह भी पढ़ेंः समन के बावजूद पेश नहीं हुए सिद्धू, सोमवार को जारी होगा नोटिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.