Move to Jagran APP

पीएम नरेंद्र मोदी ने कैप्‍टन अमरिंदर से पूछा- क्यों पिछड़ रहा पंजाब

मलोट रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब के सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने पूछा पंजाब लगातार पिछ़डता क्‍यों जा रहा है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 11 Jul 2018 11:30 PM (IST)Updated: Thu, 12 Jul 2018 08:51 PM (IST)
पीएम नरेंद्र मोदी ने कैप्‍टन अमरिंदर से पूछा- क्यों पिछड़ रहा पंजाब

इन्द्रप्रीत सिंह, मलोट (श्री मुक्तसर साहिब)। वर्ष 2019 के आम चुनाव में उतरने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सबसे पुराने सहयोगी एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को एनडीए का मार्गदर्शक बताया। उन्‍होंने यहां हुई किसान कल्‍याण रैली में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को खूब घेरा। प्रधानमंत्री ने कैप्‍टन से पूछा, आपके शासन के इतने कम समय में ही पंजाब इस कदर क्‍यों पिछड़ गया है।

loksabha election banner

' ईज ऑफ डुइंग रैकिंग में पंजाब को 20वां रैंक मिलने पर कैप्‍टन सरकार पर साधा निशाना

पीएम माेदी ने बादल को किसानों का सच्‍चा नेता और जननायक बताया। प्रधानमंत्री ने कहा, 'पंजाब के लोग कैप्टन सरकार से पूछें कि पंजाब पिछड़ता क्यों जा रहा है? पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल इसे जहां छोड़कर गए थे वहां से गिरता क्यों जा रहा है?' ईज ऑफ डुइंग रैकिंग में पंजाब को 20वां रैंक मिलने पर उन्होंने जहां कैप्टन सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा किया वहीं, स्टेज पर मौजूद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को बधाई दी। हरियाणा ईज ऑफ डुइंग की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर है।

रैली में पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

 पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल को बताया एनडीए का मार्गदर्शक, सच्‍चा नेता और जननायक

मोदी ले कहा,'बादल साहब के जाने के बाद यहां की सरकार ने प्रदेश का क्या हाल कर दिया है।' यह रैली हाल ही में केंद्र सरकार की ओर से 14 विभिन्न फसलों के बढ़ाए गए न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद करने के लिए आयोजित की गई थी। एमएसपी व वन रैंक वन पेंशन का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा, 'हमारी सरकार ने देश के किसान और जवान का सम्मान बढ़ाया है।'

गांधी परिवार के सपने पूरा करने को बे सिर-पैर की योजनाएं लाई कांग्रेस

प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें जब भी किसानों की मुश्किलों का हल करने के लिए कुछ पूछना होता है, तो वह बादल साहब से ही पूछते हैं। प्रधानमंत्री ने किसानों की दयनीय दशा के लिए कांग्रेस और गांधी परिवार को दोषी ठहराया। उन्होंने कहा, 'कांग्रेस सरकार की बे सिर पैर योजनाओं का फोकस केवल गांधी परिवार के सपनों को ही पूरा करने वाला होता था, लेकिन एनडीए की सरकार ने मिट्टी की जांच से लेकर बीज की नई किस्में और मंडीकरण की नई व्यवस्था करके किसानों की आमदनी बढ़ाई है।' उन्होंने कहा,'खेती के अलावा सहायक धंधों, जिनमें डेयरी, मछली पालन और शहद का उत्पादन बढ़ाने से 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुना करने का लक्ष्य हम पूरा करेंगे।'

---

पीएम ने किसानों की समस्याओं का जिक्र तक नहीं किया: कैप्टन

चंडीगढ़। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री द्वारा पंजाब सरकार पर निशाना साधने काजवाब दिया। कैप्‍टन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मलोट रैली में किसानी संकट से जुड़े अहम मसलों को सुलझाने के लिए कोई ठोस प्रोग्राम नहीं दे सके। संकट में फंसी किसानी को मोदी के लंबे भाषण से कुछ नहीं मिला। प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में किसान आत्महत्या, कृषि कर्ज व स्वामीनाथन रिपोर्ट का जिक्र तक नहीं किया। वहीं, उन्होंने कहा कि अकालियों ने हरियाणा के मुख्यमंत्री को रैली में उपस्थित होने की इजाजत देकर पंजाब के साथ द्रोह किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.