जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब

जिले के गांव कानियांवाली निवासी सुसराल परिवार ने विवाहिता का जहां उसकी मर्जी के खिलाफ गर्भपात करवा दिया, वहीं गर्भपात के उपरांत उसकी हालत बिगड़ने पर उसकी मृत्यु हो गई।

मामले के तफ्तीशी अधिकारी एएसआइ हरविदर सिंह ने बताया कि गांव सादिक (फिरोजपुर) के निवासी अजमेर सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उसकी बहन हरमीत कौर की करीब चार साल पहले गांव कानियांवाली निवासी राम लाल के साथ शादी हुई थी। उसे बाद में एक लड़की हुई। इस उपरांत वह फिर से गर्भवती हुई तो ससुरालियों ने उसका चेकअप करवाकर पता लगा लिया कि उसके गर्भ में पल रहा बच्चा लड़की है। इस पर हरमीत कौर की सास मुख्तियार कौर ने एक आशा वर्कर राजभिदर कौर के साथ मिलकर उसका श्री मुक्तसर साहिब के अमन अस्पताल में गर्भपात करवा दिया लेकिन गर्भपात के बाद हरमीत की हालत गंभीर हो गई। उसे अस्पताल की ओर से उसे फरीदकोट के गुरू गोबिद सिंह मेडिकल कालेज व अस्पताल रेफर कर दिया गया लेकिन वहां पर इलाज के दौरान शनिवार को उसकी मृत्यु हो गई। थाना सिटी पुलिस ने इस मामले में मृतका हरमीत कौर के पति राम लाल, सास मुख्तियार कौर, आशा वर्कर राजभिदर कौर तथा अमन अस्पताल के अज्ञात डाक्टर के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। आरोपित अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। ----------------- 11 वर्षीय बच्ची से अश्लील हरकतें

जासं, श्री मुक्तसर साहिब

थाना कोटभाई पुलिस ने गांव दूहेवाला निवासी बग्गा सिंह के खिलाफ एक 11 वर्षीय बच्ची से अश्लील हरकतें करने का मामला दर्ज किया है। 15 अक्टूबर को गली में खेल रही 11 वर्षीय बच्ची को आरोपित बहला फुसलाकर गांव के श्मशानघाट के पास ले गया। जहां पर वह उससे अश्लील हरकतें करने लगा। इस दौरान जब बच्ची की मां उसे ढूंढती हुई श्मशानघाट पहुंची तो उसने देखा कि बग्गा सिंह उसके साथ अश्लील हरकतें कर रहा है। बच्ची के कपड़े भी फटे हुए हैं। आरोपित बच्ची की मां को देखकर फरार हो गया। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज करके उसकी तलाश शुरू कर दी है।

Edited By: Jagran