Move to Jagran APP

स्वास्थ्य कर्मियों ने पहले अपने बच्चों को लगाए टीके

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब शहर की अकाल अकादमी में वीरवार को सेहत विभाग के सहयोग

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 May 2018 05:24 PM (IST)Updated: Thu, 03 May 2018 05:24 PM (IST)
स्वास्थ्य कर्मियों ने पहले अपने बच्चों को लगाए टीके

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

loksabha election banner

शहर की अकाल अकादमी में वीरवार को सेहत विभाग के सहयोग से आयोजित टीकाकरण कैंप का उद्घाटन करते हुए डीसी डॉ.सुमीत जारंगल ने यह बात साफ की है कि मीजल तथा रुबेला टीकाकरण मुहिम के अधीन लगाया जाने वाले टीका पुरी तरह से सुरक्षित है और इसका मानव की सेहत पर कोई दुष्प्रभाव नहीं पड़ता है। लेकिन इस टीके संबंधी झूठी अफवाह फैलाने वाले समाज विरोधी लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कारवाई की जाएगी। सोशल मीडिया पर इस संबंधी फैलाई जा रही अफवाह संबंधी भी सरकार द्वारा पुलिस के साइबर क्राइम सेल को अफवाह फैलाने वाले लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ बनती कार्रवाई करने के आदेश जारी किए गए है। डीसी ने कहा कि सेहत विभाग द्वारा पूरी जांच पड़ताल के बाद ही सुरक्षित ढंग से इस टीके को लगाया जा रहा है। इस टीके से खसरे तथा रुबेला की बीमारी की रोकथाम होगी। उनके अनुसार इससे पहले यह टीका देश के आठ करोड़ बच्चों को लगाया जा चुका है। जबकि जिले के दो लाख से अधिक बच्चों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने अभिभावकों से भी इस मुहिम के दौरान नौ से लेकर 15 साल के बच्चों को टीका लगवाने की अपील की। ताकि उक्त बीमारी को खत्म किया जा सके।

सिविल सर्जन डॉ. सुखपाल ¨सह बराड़ ने बताया कि अब तक जिले के 15 हजार बच्चों को यह टीका लगाया गया है। उनके अनुसार सेहत विभाग के मुलाजिमों व अध्यापकों के बच्चों को पहला टीका लगाकर इस कैंप की शुरुआत की गई है ताकि लोगों के मन में पैदा हुआ वहम निकाला जा सके। स्कूल ¨प्रसिपल ¨सबलप्रीत कौर ने सभी का आभार जताया।

इस मौके पर जिला सेहत अधिकारी डॉ.रंजू ¨सगला, जिला टीकाकरन अधिकारी डॉ.जागृति चंद्र, एसएमओ डॉ.सुमन वधावन, डॉ.राहुल ¨जदल, डॉ.विक्रम असीजा, डॉ.वरुण वर्मा, डॉ.कीमत लाल, एईओ दलजीत ¨सह जिला मास मीडिया अधिकारी गुरतेज ¨सह व सुखमंदर ¨सह समेत अन्य भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.