संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब

हलके के गांव छत्तेआणा में महिलाओं के एक गिरोह में वोडाफोन मोबाइल टावर पर हाथ साफ करते हुए बड़ी संख्या में बैट्री गायब कर डाली। लेकिन बाद में उनका कोई उपयोग में न आने की वजह से उसे छत्तेआणा के एक खेत में फेंक दिया। लेकिन उन्हें बैट्री फेंकते हुए लोगों ने देख लिया और काबू कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने महिलाओं समेत आटो चालक पर मामला दर्ज कर लिया है।

छत्तेआणा में लगे हुए वोडाफोन टावर से बीते समय से ही बैट्री चोरी हो रही थी। उस पर से अब तक 50 के करीब बेटरी चोरी हो चुकी हैं। बीती दोपहर को भी करीब एक दर्जन महिलाओं के गिरोह ने टावर से कुछ बेटरी चोरी कर ली। जिन्हें वह एक आटो में लेकर जा रही थी। लेकिन गांव छत्तेआणा के पास ही एक खेत में उन्होंने कुछ बैट्री फेंक दी। वहीं पास ही कुछ किसान खेतों में काम कर रहे थे। उन्होंने बैट्री को पहचानते हुए महिलाओं को वहीं रोक लिया और साथ ही गांव के सरपंच को सूचना दे दी।

गांव के अन्य लोगों ने उनसे काफी पूछताछ की लेकिन कुछ न बताने पर उन्होंने थाना कोटभाई पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर महिलाओं व आटो चालक समेत छह बैट्री कब्जे में ले ली। पुलिस ने वोडाफोन कंपनी के सुपरवाइजर मलकीत ¨सह की शिकायत पर दानी, बीबी, सरबती, रीना, पूजा, ¨पकी, सलोचना, बंती निवासी खेता बस्ती गली नंबर एक, नजदीक थर्मल प्लाट, ब¨ठडा व चिराग जैन निवासी प्रताप नगर ब¨ठडा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Posted By: Jagran