Move to Jagran APP

15 फीसद स्ट्रीट लाइट्स ही रोशन

सरबजीत ¨सह, श्री मुक्तसर साहिब ऐतिहासिक शहर का दर्जा दिए जाने के बाद भी हालत नहीं सुधर

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 May 2018 05:28 PM (IST)Updated: Sun, 20 May 2018 05:28 PM (IST)
15 फीसद स्ट्रीट लाइट्स ही रोशन
15 फीसद स्ट्रीट लाइट्स ही रोशन

सरबजीत ¨सह, श्री मुक्तसर साहिब

loksabha election banner

ऐतिहासिक शहर का दर्जा दिए जाने के बाद भी हालत नहीं सुधर पाई है। पूरा शहर ही समस्याओं से घिरा हुआ है। कभी सीवरेज सिस्टम फोल तो कभी गंदगी का आलम। अब स्ट्रीट लाइटों की समस्या भी विकराल रूप धारण कर चुकी है। छह माह से नगर कौंसिल स्ट्रीट लाइट को ठीक करवाने के लिए जूझ रही है। लेकिन आपसी तालमेल की कमी के कारण लाइटों का हल नहीं हो पाया है जिस कारण शहर के वार्डों में अंधेरा छाया रहता है। सबसे अधिक समस्या है वार्ड नंबर 15 की जहां पर मात्र 15 प्रतिशत स्ट्रीट लाइट ही चालू हालत में है। भले ही यह वार्ड दो सड़कों पर स्थित है जहां पर हर समय यातायात चलता रहता है। लेकिन फिर भी किसी का इस ओर ध्यान नहीं जा रहा है।

वार्ड नंबर 15 की आबादी पांच हजार के करीब है। जहां पर हर वर्ग के लोग रहते हैं। करीब दो किलोमीटर के क्षेत्र में फैला यह वार्ड अबोहर रोड के साथ सटा हुआ है। इस वार्ड में 2600 मतदाता हैं। इसके अलावा एक गुरुद्वारा साहिब, दो मंदिर, एक गिरजाघर, दो स्कूल व तीन धर्मशाला है। वार्ड के मोहल्लों में जाने के लिए अलग अलग करीब 30 गलियां हैं।

गलियों व सड़कों समेत पहले यहां 100 के करीब स्ट्रीट लाइट लगी हुई थी। लेकिन अब दूर दराज कर मात्र 15 स्ट्रीट लाइट ही चालू हालत में मिलेंगी। जिस कारण शाम होते ही वार्ड में अंधेरे का बोलबाला हो जाता है। वार्ड निवासियों गुरप्रीत ¨सह, राजेश, महेंद्र, राजू, बिमला, रानी, सोनू आदि का कहना है कि वार्ड में अंधेरा रहने के कारण उन्हें हर समय चोरियों का भय सताता रहता है। कुछ लोगों ने अपने स्तर पर घर के बाहर लाइट लगा रखी हैं।

वार्ड के पार्षद पर¨मदर पाशा का कहना है कि उन्होंने तो बहुत बार प्रधान व कार्य साधक अधिकारी को कहा है लेकिन इसका कोई हल नहीं हो पा रहा। उसने तो ठेकेदार को भी कहा था। जिसने दो दिन में हल करने की बात कही थी। लेकिन दो सप्ताह बीत गए किसी ने बात नहीं सुनी। इनसेट

कांग्रेसी नहीं होने दे रहे काम : प्रधान

नगर कौंसिल प्रधान हरपाल ¨सह बेदी का कहना है कि उनकी ओर से छह माह पहले टेंडर लगाकर एस्टीमेट बनाकर भेजा गया है। लेकिन कांग्रेसियों के कारण प्रस्ताव पारित नहीं हो पा रहा। कांग्रेसी नहीं चाहते कि शहर का विकास हो क्योंकि प्रधानगी शिअद के पास है। इनसेट

कौंसिल प्रधान ही पास करवाएंगे बिल : यादू

जबकि वाइस प्रधान कांग्रेस नेता याद¨वदर यादू का कहना है कि बिल तो नगर कौंसिल में ही पास होता है। यदि कोई कमी होगी तो वहां जाकर ही पता चलेगा। पहले भी तो कौंसिल प्रधान ही बिल पास करवाते थे। अब क्या हो गया, अब भी तो जा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.