Move to Jagran APP

मनरेगा की राशि में 1.16 लाख का गबन, कांग्रेसी सरपंच मुअत्तल

लेबर की गलत और मृत व्यक्तियों की भी हाजिरी लगाकर मनरेगा की राशि सरपंच ने हड़प ली।

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Nov 2021 05:27 PM (IST)Updated: Tue, 30 Nov 2021 05:27 PM (IST)
मनरेगा की राशि में 1.16 लाख का गबन, कांग्रेसी सरपंच मुअत्तल

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब

loksabha election banner

लेबर की गलत और मृत व्यक्तियों की भी हाजिरी लगाकर मनरेगा योजना के तहत 1.16 लाख रुपये का गबन करने के मामले में डीसी हरप्रीत सिंह सूदन ने बल्मलगढ़ गांव की कांग्रेस सरपंच गुरमीत कौर को मुअत्तल कर दिया है। इसके साथ ही गांव के ग्राम सेवक और मेट के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। मेट को नौकरी से हटा दिया है, जबकि ग्राम रोजगार सेवक को नौकरी से बर्खास्त करने के लिए एडीसी को लिख दिया गया है।

ब्लाक विकास व पंचायत अधिकारी कुसम अग्रवाल ने बताया कि गांव की सरपंच गुरमीत कौर, मेट राजिदर सिंह तथा ग्राम रोजगार सेवक चरनजीत सिंह ने पिछले समय के दौरान कई गलत लोगों और यहां तक कि कई मृत लोगों की भी हाजरियां लगाई गई हैं। इस तरह उक्त लोगों ने गलत हाजरियां लगाकार मनरेगा स्कीम के तहत 1,16,206 रुपये की सरकारी राशि का गबन किया है। उक्त लोगों ने यह राशि अपने खाते में डलवाई है। तीनों लोगों ने मिलकर इस गबन को अंजाम दिया है। जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी की तजवीज पर डीसी हरप्रीत सिंह सूदन ने सरपंच गुरमीत कौर को उनके पद से मुअत्तल कर दिया है। ग्राम रोजगार सेवक चरनजीत सिंह को नौकरी से टर्मीनेट करने के लिए एडीसी (विकास) को लिख दिया गया है। जबकि मेट राजिदर सिंह को भी नौकरी से हटा दिया गया है।

ब्लाक एवं पंचायत अधिकारी ने बताया कि आरोपितों के पास से गबन की गई राशि रिक्वर की जा रही है। इसके अलावा जिला अटार्नी से कानूनी राय लेकर उनके खिलाफ पुलिस केस भी दर्ज करवाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.