Move to Jagran APP

48 लाख देकर करवाई रजिस्ट्री, नहीं मिला कब्जा, प्रदर्शन

20 मरले का प्लाट दिलाकर 4

By JagranEdited By: Published: Thu, 31 Jan 2019 05:38 PM (IST)Updated: Thu, 31 Jan 2019 06:14 PM (IST)
48 लाख देकर करवाई रजिस्ट्री, नहीं मिला कब्जा, प्रदर्शन
48 लाख देकर करवाई रजिस्ट्री, नहीं मिला कब्जा, प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब

loksabha election banner

20 मरले का प्लॉट दिलाकर 48 लाख रुयये की ठगी करने के मामले में डाक्टर व¨रदर वधवा व उसके साथियों ने वीरवार की दोपहर को ठगी करने वाले व्यक्ति के घर के समक्ष प्रदर्शन किया। इस दौरान बारिश होती रही लेकिन प्रदर्शनकारी पूरी तरह से डटे रहे। आधा घंटे घर के समक्ष प्रदर्शन के बाद वह उसकी दुकान पर जा पहुंचे और वहां पर भी प्रदर्शन किया। जिसके बाद थाना सिटी प्रभारी ने प्रदर्शनकारियों को विश्वास दिलाया तो उन्होंने अपना धरना समाप्त किया।

डाक्टर व¨रदर वधवा ने बताया कि उन्होंने अपने अस्पताल के साथ लगती 20 मरले जगह अपनी बहन के नाम पर 48 लाख रुपये में रछपाल ¨सह से खरीदी थी। जिसमें उन्होंने 15 अक्टूबर 2018 को इकरारनामा करते हुए 20 लाख रुपये दिए थे जबकि बाकी राशि रजिस्ट्री के दौरान देनी थी। रजिस्ट्री के लिए 10 नवंबर 2018 तारीख निर्धारित हुई थी। लेकिन दो माह तक उक्त व्यक्ति ने रजिस्ट्री नहीं करवाई और वह टाल मटोल करता रहा। बाद में उसने 1 जनवरी 2019 को जगह की रजिस्ट्री करवाई तो उन्होंने उसे पूरी अदायगी कर दी। रजिस्ट्री होने के बाद जब उन्होंने जगह की चारदीवारी शुरू की तो दो लोग और आए जोकि कहने लगे कि यह उनकी है और इस पर उनका हक है। उन्होंने अपने पास रखी हुई रजिस्ट्री भी दिखाई। जब उन्होंने इस संबंध में रछपाल ¨सह के साथ बात की तो वह आनाकानी करने लगे और उनकी बात नहीं सुनी। कई बार बुलाने पर भी वह उनके पास नहीं आए और जगह का कब्जा दिलवाने से भी भागते रहे। जब कोई सुनवाई नहीं हुई तो उन्होंने पुलिस को शिकायत दी। लेकिन 15 दिन बीतने पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इसी कारण ही उन्हें आज धरना लगना पड़ा है।

प्रदर्शनकारियों में मौजूद अशोक चुघ, सुरजीत कौर ¨भडर ने कहा कि यह डाक्टर शहर का सबसे अच्छा व्यक्ति है जोकि हर एक के साथ भाईचारा रखता है। यदि उनके साथ ही यह हाल होगा तो आम लोगों का क्या होगा। वह उनके साथ डटकर खड़े हैं और उन्हें इंसाफ दिलाकर रहेंगे। घर के समक्ष प्रदर्शन करने के बाद वह रछपाल ¨सह की दुकान पर भी गए जहां पर उन्होंने प्रदर्शन किया।

इनसेट

किसी ने पहले नहीं किया दावा : रछपाल सिंह

रछपाल ¨सह का कहना था कि उन्होंने एक डाक्टर और शिक्षक से जगह ली थी तीन माह के बाद आगे बेच दी। जबकि दोनों रजिस्ट्री उन्होंने दे दी है। जब तक उनके पास जगह रही है किसी ने कोई दावा नहीं किया है। इनसेट

मामले की चल रही जांच

थाना सिटी प्रभारी अशोक कुमार ने कहा कि इसकी एसपी (डी) के पास जांच चल रही है और जल्द ही इसका हल कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.