Move to Jagran APP

कांग्रेसियों ने राजा वड़िंग के खिलाफ 5 घंटे हाईवे किया जाम

नामांकन पत्र रद्द होने के बाद हाईकोर्ट के आदेशों पर भी सुनवाई न होने पर गुस्साए गांव खिड़कियांवाली के जस¨वदर ¨सह खोसा ने वीरवार को अपने समर्थकों समेत गिद्दड़बाहा के हुस्नर चौक में धरना लगा दिया। पांच घंटे चले इस धरने के दौरान लोगों ने राजा व¨ड़ग व एसडीएम गिद्दड़बाहा के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। इस समय के दौरान नैशनल हाइवें पूरी तरह से ठप्प रहा और वाहन दूसरे रास्तों से होकर गुजरते रहे। धरने के दौरान जस¨वदर ¨सह खोसा ने कहा कि उसने गांव खिड़कियांवाली से सरपंच के लिए नामांकन पत्र दायर किए थे। गांव के ही एक अन्य घर ने भी अपने नामांकन पत्र दायर किए थे। हलका विधायक अमरेंदर ¨सह राजा व¨ड़ग ने बुलाकर उसे नामांकन पत्र वापस लेने को कहा था औ

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Dec 2018 06:02 PM (IST)Updated: Thu, 27 Dec 2018 06:02 PM (IST)
कांग्रेसियों ने राजा वड़िंग के खिलाफ 5 घंटे हाईवे किया जाम
कांग्रेसियों ने राजा वड़िंग के खिलाफ 5 घंटे हाईवे किया जाम

संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब)

loksabha election banner

नामांकन पत्र रद होने के बाद हाईकोर्ट के आदेशों पर भी सुनवाई न होने पर गुस्साए गांव खिड़कियांवाली के कांग्रेस दावेदार ने वीरवार को अपने समर्थकों समेत गिद्दड़बाहा के हुस्नर चौक में धरना लगा दिया। पांच घंटे चले इस धरने के दौरान लोगों ने राजा व¨ड़ग व एसडीएम गिद्दड़बाहा के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

इस समय के दौरान नेशनल हाइवे पूरी तरह से ठप रहा और वाहन दूसरे रास्तों से होकर गुजरते रहे। धरने के दौरान जस¨वदर ¨सह खोसा ने कहा कि उसने गांव खिड़कियांवाली से सरपंच के लिए नामांकन पत्र दायर किए थे। गांव के ही एक अन्य घर ने भी अपने नामांकन पत्र दायर किए थे। हलका विधायक अमरिंदर सिंह राजा व¨ड़ग ने बुलाकर उसे नामांकन पत्र वापस लेने को कहा था और ऐसा न करने पर रद करवाने की बात कही थी। जब उसने वापस नहीं लिए तो राजा व¨ड़ग ने उनके नामांकन पत्र र करवा दिए जिसे लेकर उसने हाईकोर्ट के पास पहुंच की थी।

हाईकोर्ट के आदेशों के बाद डीसी ने लिखित दिया था कि वह आरओ के पास जाकर अपने नामांकन पत्र देख सकते हैं और अपना चुनावी चिह्न ले सकते हैं। लेकिन गिद्दड़बाहा में आने पर यहां आरओ या एसडीएम ने उनकी कोई सुनवाई नहीं की। यह सब कुछ हलका विधायक के कहने पर हो रहा है। क्योंकि वह वित्त मंत्री मनप्रीत बादल के समर्थक हैं। जब चुनाव के दौरान वोट लेनी थी तो उनके साथ होकर बैठता था अब उन्हें पहचानता तक नहीं। इस दौरान उन्होंने थाना प्रभारी व डीएसपी पर भी आरोप लगाया कि उन्होंने भी उसे धमकी दी थी कि धरना उठा लें नहीं तो पर्चा काट देंगे। खोसा ने कहा कि साडे ते भावें 50 पर्चे कड दो पर असीं हक लै के रहांगे। असीं लोकतंत्र दा घाण नहीं होन देणा। असीं मनप्रीत बादल दे सिपाही आं। इनसेट

डीसी से बात कर करवाएंगे समस्या क हल : तहसीलदार

शाम को पांच बजे के करीब तहसीलदार गुरमेल ¨सह मौके पर पहुंचे और उन्होंने धरनाकारियों से ज्ञापन लेकन उनका धरना समाप्त करवाया। उन्होंने विश्वास दिलाया कि वह डीसी से बात कर इस मामले का हल करवाते हैं और जो भी उचित होगा वह कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.