Move to Jagran APP

नौजवान भारत सभा उतरी समर्थन में

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब गांव कोटली संघर में गरीब के घर पर कब्जे को लेकर दो गु

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 May 2018 06:04 PM (IST)Updated: Sun, 20 May 2018 06:04 PM (IST)
नौजवान भारत सभा उतरी समर्थन में
नौजवान भारत सभा उतरी समर्थन में

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

loksabha election banner

गांव कोटली संघर में गरीब के घर पर कब्जे को लेकर दो गुटों में बीते छह माह से चल रहा घमासान एक बार फिर गर्मा गया है। थाना बरीवाला पुलिस द्वारा गरीब परिवार के सदस्यों समेत गांव के पंच पर भी मामला दर्ज किए जाने से गुस्साई नौजवान भारत सभा गरीब परिवार के हक में उतर आई है। नौजवान के नेतृत्व में एकत्रित हुए ग्रामीणों ने रविवार को गांव की सत्थ में रोष प्रदर्शन करते हुए संघर्ष की चेतावनी दी है। साथ ही पुलिस पर सियासी दबाव के चलते उलटा गरीब परिवार व उसके हिमायत पर मामला दर्ज करने का आरोप भी लगाया है।

सभा के प्रांतीय कमेटी सदस्य मंगा ¨सह आजाद ने कहा कि गांव निवासी मजदूर जगदेव ¨सह पुत्र तार ¨सह ने गांव के ही जमींदार से करीब 15 साल पहले 18 मरला जमीन खरीदी थी। इसके एवज में बनती राशि भी दे दी गई थी। बाद में धक्केशाही करते हुए जमींदार ने गरीब मजदूर की जगह पर कब्जा करने की कोशिश की जा रही है। हालांकि यह मामला डीसी, एसएसपी, एडीसी तथा डीएसपी के अलावा बरीवाला थाने में भी कई बार पहुंच चुका था। बावजूद इसके कोई भी गरीब मजदूर की सहायता नहीं कर पाया है। जमींदार द्वारा गरीब परिवार तथा उसके हिमायतियों को झूठे मामले में फंसाने की कोशिश की जा रही है। उनके अनुसार कांग्रेसी नेताओं की शह पर गरीब मजदूर के परिवार तथा हिमायती पंच गुरनैब ¨सह समेत पांच लोगों पर मामला दर्ज करवा दिया गया है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सियासी नेताओं द्वारा गरीबों के साथ धक्केशाही को बंद न किया तो इसका खामियाजा आगामी समय में होने जा रही पंचायती चुनाव में भुगतना पड़ सकता है। साथ ही पुलिस प्रशासन के खिलाफ भी नारेबाजी करते हुए धक्केशाही को बंद न करने की सूरत में संघर्ष शुरू करने की चेतावनी भी दी। इनसेट

किसी के साथ नहीं हुई धक्केशाही : बराड़

पूर्व कांग्रेसी विधायक बीबी करन कौर बराड़ ने बताया कि उन्होंने दोनों ही गुटों को अधिकार जताने वाले कागजात समेत मिलने के लिए कहा था। परंतु दोनों ही गुटों के पास ऐसे कोई कागजात ही नहीं है। उन्होंने किसी एक गुट की हिमायत नहीं की है, और न ही किसी के साथ धक्केशाही की गई है। इनसेट

शिकायत के आधार पर दर्ज हुआ मामला : थाना प्रभारी

जबकि थाना बरीवाला प्रभारी द¨वदर कुमार ने इस मामले में सियासी दबाव के आरोप को सिरे से नकारते हुए कहा कि बोहड़ ¨सह द्वारा दर्ज करवाई गई शिकायत के आधार पर ही पंच गुरनैब ¨सह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.