संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

पंजाब पावरकाम इंप्लाइज ज्वाइंट फोरम के आह्नान पर बुधवार को समूह बिजली मुलाजिमों की तरफ से काम का बायकाट करके गेट रैली की गई। नेताओं ने बताया कि पावरकाम मैनेजमेंट की तरफ से बिजली कर्मचारियों की 15 से 27 नवंबर तक की सामूहिक छुट्टी के संघर्ष प्रोग्राम उपरांत 27 -11 -2021 को ज्वइंट फोरम के साथ हुई बैठक में कर्मचारियों का दिसंबर 2011 से पैंडिग पे बैंड नवंबर 2021 तक हर हालत में सर्कुलर जारी कर लागू करने का भरोसा दिया था। इसके उपरांत पावरकाम के समूह मुलाजिमों की तरफ से मैनेजमेंट द्वारा लिखित भरोसा देने के बाद अपना संघर्ष प्रोग्राम वापस ले लिया था।

पावरकाम मैनेजमेंट ने 27 नवंबर 2021 को हुए लिखित समझौते के अंतर्गत 30 नवंबर 2021 तक पे बैंड का सर्कुलर को प्रशासनिक कारणों का बहाना बना कर पे बैंड का सर्कुलर जारी नहीं किया। अब चार दिसंबर -2021 तक जारी करने का कह दिया गया है। इसी रोष के तौर पर कोटकपूरा रोड पर स्थित बिजली घर में गेट रैली करके रोष प्रदर्शन किया गया।

वक्ताओं ने कहा कि पावरकाम मैनेजमेंट लिखित वायदों से मुकर रही है जिसको किसी भी कीमत पर बर्दादत नहीं किया जाएगा। उन्होंने चेतवानी देते कहा कि यदि लिखित समझौतों को संजीदगी के साथ न लिया गया तो बिजली कर्मी सड़कों पर उत्तर कर तीखा संघर्ष शुरू करेंगे।

इस मौके पर बलजीत सिंह, स्वर्ण सिंह, बलजिदर शर्मा, बलजीत सिंह, गुरदीप सिंह, रणजीत सिंह, शिवदीप सिंह बराड़, गुरसेवक सिंह, बसंत सिंह, शमशेर सिंह, बल्ला सिंह तथा अन्य कर्मचारी भी उपस्थित थे।

Edited By: Jagran