संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

पंजाब सरकार व सेहत विभाग की तरफ से मनाए जा रहे रक्तदान पखवाडे़ को मुख्य रखते हुए सिविल सर्जन डा. रंजू सिगला के दिशा निर्देश अनुसार, प्रिसिपल तेजिदर कौर धालीवाल प्रिसिपल गुरु नानक कालेज व एसएमओ डा. सतीश गोयल श्री मुक्तसर साहिब की अध्यक्षता में डा. अमनिदर सिंह और वाइस प्रिसिपल डा. राणा बलजिदर के नेतृत्व में विद्यार्थियों को खूनदान संबंधी प्रेरित करने के लिए पोस्टर मुकाबले करवाए गए। मुकाबलों दौरान पहला स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा रवनीत, दूसरा रमनदीप कौर व सुमनदीप कौर को सिविल सर्जन डा. सिगला की तरफ से मोमैंटो देकर सम्मानित किया गया।

डा. सिगला ने बताया कि दान किया हुआ खून जरूरतमंद लोगों की जान बचाने में सहायक होता है। इसलिए 18 से 60 साल का हर एक तंदुरुस्त व्यक्ति तीन माह बाद रक्तदान कर सकता है। खूनदान करने के साथ किसी तरह की कोई कमजोरी जा परेशानी नहीं आती है। डा.अमनिदर सिंह ने लोगों से अपील की कि चल रहे डेंगू सीजन दौरान आम दिनों की अपेक्षा रक्त की बहुत ज्यादा जरूरत है। इसलिए अधिक से अधिक लोगों को रक्तदान करने के लिए आगे आना चाहिए।

मास मीडिया और मलेरिया ब्रांच दफ्तर सिविल सर्जन की तरफ से समूह इलाका निवासियों से अपील की गई कि यदि कोई व्यक्ति स्व इच्छुक तौर पर या शादी की सालगिरह, जन्म दिन या ओर खुशी के मौकों पर रक्तदान के लिए उत्साहित करने के लिए रक्तदान करना चाहता है तो वह सरकारी अस्पताल मुक्तसर और सिविल अस्तपाल मलोट में बने ब्लड बैंक में जा कर रक्तदान कर सकता हैं।

इस मौके पर डा. मनदीप कौर, कमलजीत कौर, सुखमंदर सिंह, विनोद कुमार, भगवान दास, लाल चंद, राज कुमार व रवि कुमार भी हाजिर थे।

Edited By: Jagran