Move to Jagran APP

सुहागिनें आज रखेंगी पति की दीर्घायु होने का व्रत

पति की लंबी आयु के लिए रखे जाने वाले करवा चौथ व्रत की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को बाजार पूरी तरह गुलजार रहे। करवा चौथ व्रत को लेकर महिलाओं व युवतियों में भारी उत्साह है। जहां सुहागिनें अपने पति की लंबी उम्र की कामना को लेकर शनिवार को ये व्रत रखेंगी। वहीं युवतियां भी मनवांछित पति की कामना को लेकर व्रत करेंगी। व्रत के चलते शुक्रवार की देर शाम शहर के वि

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Oct 2018 05:52 PM (IST)Updated: Fri, 26 Oct 2018 05:52 PM (IST)
सुहागिनें आज रखेंगी पति की दीर्घायु होने का व्रत
सुहागिनें आज रखेंगी पति की दीर्घायु होने का व्रत

सरबजीत ¨सह, श्री मुक्तसर साहिब

loksabha election banner

पति की लंबी आयु के लिए रखे जाने वाला करवाचौथ व्रत की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को बाजार पूरी तरह गुलजार रहे। महिलाओं व युवतियों में भारी उत्साह है। सुहागिनें अपने पति की लंबी उम्र की कामना को लेकर शनिवार को ये व्रत रखेंगी वहीं युवतियां भी मनोवांछित पति की कामना को लेकर व्रत करेंगी।

शुक्रवार की देर शाम शहर के विभिन्न बाजारों में जहां मनियारी की दुकानों व बुटीक पर महिलाओं की भीड़ लगी रही। वहीं बाबा संत ¨सह रोड पर भी मेहंदी लगवाने पहुंच रही युवतियों की भारी भीड़ उमड़ी रही। ब्यूटी पार्लरों में सुहागिनें एवं युवतियां श्रृंगार करती नजर आईं। मनियारी की दुकानों पर भी महिलाएं श्रृंगार के सामान की खरीद फरोख्त करते हुए दिखाई दे रहीं थीं। कपड़ा विक्रेताओं की दुकानों पर शाम के समय नए सूट की खरीद फरोख्त के लिए महिलाओं का तांता लगा नजर आया। ब्यूटी पार्लरों में फेशियल, मेकअप, ब्ली¨चग आदि के लिए महिलाओं की खूब भीड़ रही।

हलवाइयों की दुकानों पर भी रौनक लगी हुई थी। हलवाइयों के पास व्रत में इस्तेमाल होने वाली मट्ठियां व फैनियां खरीदने वालों की भीड़ उमड़ रही थी। करवाचौथ की पूर्व संध्या पर जहां मेहंदी लगाने वाले दो सौ रुपये लेकर एक हजार रुपये तक चार्ज वसूल रहे थे। चूडि़यां भी महंगे दामों पर बिकी। महिलाओं में लाल रंग की कांच की चूडि़यों की मांग ज्यादा रही। शाम तक बाजार में पूरी चहल पहल बनी रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.