Move to Jagran APP

¨डपी ढिल्लों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

ब्लाक समिति व जिला परिषद चुनाव में हलके के गांव बबानियां में बूथ पर कब्जा करने व जाली मतदान करने के आरोप में बीते रविवार को जेल से हिरासत में लिए गए शिअद के हलका प्रभारी हरदीप ¨सह

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 06:58 PM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 06:58 PM (IST)
¨डपी ढिल्लों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब) : ब्लॉक समिति व जिला परिषद चुनाव में हलके के गांव बबानियां में बूथ पर कब्जा करने व जाली मतदान करने के आरोप में बीते रविवार को जेल से हिरासत में लिए शिअद के हलका प्रभारी हरदीप ¨सह ¨डपी ढिल्लों को सोमवार जेएमआइसी मेघा धालीवाल की अदालत में पेश किया गया। हरदीप ¨सह ¨डपी ढिल्लों को अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिए। इसके साथ ही उनकी जमानत पर भी सुनवाई की गई। जहां पर एडवोकेट आरपी ¨सह व एडवोकेट गुरमीत मान की दलीलों से सहमत होते हुए अदालत ने पुलिस को रिकार्ड पेश करने की बात कही है जिसके बाद उनकी जमानत की अर्जी पर सुनवाई मंगलवार को एसडीजेएम पर¨वदर कौर की अदालत में सुनवाई की जाएगी। गौरतलब है कि ¨डपी ढिल्लों, उसका भाई संदीप ¨सह व निजी सचिव जगतार ¨सह पहले गिलजेवाला में बूथ पर कब्जा करने की कोशिश के आरोप में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में थे। हालांकि उनकी 22 सितंबर को जमानत मंजूर हो गई थी लेकिन उन्हें जेल से रिलीव नही किया गया था। गिद्दड़बाहा अदालत ने 25 सितंबर तक गिद्दडबाहा पुलिस को दूसरे केस में प्रोडक्शन वारंट पर दे दिया था। हरदीप ¨सह ¨डपी ढिल्लों, उसके भाई संदीप ¨सह सन्नी ढिल्लों व पीए जगतार ¨सह को रविवार की देर शाम को गिद्दड़बाहा पुलिस जेल से ले आई थी। सिविल अस्पताल एएसआई बाज ¨सह रात को 8:42 उनका मेडिकल करवाया था।

loksabha election banner

जेल में ऐसा व्यवहार किया जैसे डॉन हों

उधर ¨डपी ढिल्लों ने कहा कि उन पर दर्ज पर्चे राजनीति से प्रेरित हैं ताकि उन्हें चुनाव से दूर रखा जा सके। ऐसा कर कांग्रेस ने उनके जीत रहे 17 प्रत्याशियों को भी हारा हुआ घोषित करवा दिया। उन्होंने कहा कि जेल सुपरिंटेंडेंट ने भी राजनीतिक दबाव के कारण उन्हें जेल में एक दिन अधिक रखा है। जेल में भी उनके साथ ऐसा व्यवहार किया गया जैसे वह इंटरनेशनल डॉन हों। जेल से रिहाई के पहले ही पुलिस प्रशासन बुला लिया गया और जेल से रिहा होने से पहले ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया जबकि एएसआइ बाज ¨सह का कहना था कि उन्होंने ¨डपी ढिल्लों व उनके साथियों को जेल के बाहर से गिरफ्तार किया है। शिअद नेता व एडवोकेट हरदीप भंगाल ने आरोप लगाया कि जेल सुपरिंटेंडेंट ने कानून के विपरीत जाकर उन्हें 24 घंटे कि हिरासत में अधिक रखा है। इसके लिए उनकी ओर से जो आवेदन अदालत में दिया गया था उसी पर कार्रवाई करते हुए ही उदालत ने जेल एक पत्र जारी किया था जिसमें ¨डपी ढिल्लों व उनके साथियों को रिहा करने की बात कही गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.