Move to Jagran APP

होली पर बाजारों व गलियों में युवाओं ने मचाई धूम

आपसी प्रेम व भाईचारक सांझ का प्रतीक रंगों का त्योहार होली जिले भर में पूरी धूमधाम से मनाया गया। होली के त्योहार को लेकर बाजारों में जहां नौजवान लडके लडकियां टोलियां बनाकर होली खेलते नजर आए वहीं गली मोहल्लों में बच्चों ने भी रंगों का यह त्योहार पूरी खुशी से मनाया। विभिन्न रंगों में रंगे हुए नौजवान शहर के बाजारों में मोटरसाईकिलों स्कूटरों जीपों कारों व ट्रैक्टरों पर होली खेलते नजर आए व होली खेलने का यह सिलसिला देर शाम तक चलता रहा। इस बार शहर वासियों ने पानी वाले रंगों की ब

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Mar 2019 04:17 PM (IST)Updated: Fri, 22 Mar 2019 04:17 PM (IST)
होली पर बाजारों व गलियों में युवाओं ने मचाई धूम
होली पर बाजारों व गलियों में युवाओं ने मचाई धूम

जागरण टीम, श्री मुक्तसर साहिब

loksabha election banner

आपसी प्रेम व भाईचारक सांझ का प्रतीक रंगों का त्योहार होली जिले भर में पूरी धूमधाम से मनाया गया। होली के त्योहार को लेकर बाजारों में जहां नौजवान लड़के-लड़कियां टोलियां बनाकर होली खेलते नजर आए। विभिन्न रंगों में रंगे हुए नौजवान शहर के बाजारों में मोटरसाइकिलों, स्कूटरों, जीपों, कारों व ट्रैक्टरों पर होली खेलते नजर आए व होली खेलने का यह सिलसिला देर शाम तक चलता रहा। इस बार शहर वासियों ने पानी वाले रंगों की बजाय सूखे रंगों की होली को तरजीह दी।

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महा सचिव व पूर्व चेयरमैन जगजीत सिंह बराड हनी फत्तनवाला द्वारा भी शहर वासियों से होली का त्योहार मनाया गया। इस समय हनी फत्तनवाला ने कोटकपूरा रोड, मलोट रोड व बठिडा रोड के दुकानदारों को तिलक लगाकर इस त्योहार की बधाई देते शहर की तरक्की के लिए अरदास की। इसी तरह ही पुरानी दाना मंडी स्थित बाबा खेत्रपाल जी मंदिर में दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की लंबी लाइनें लगी रही व श्रद्धालु अपने अपने तरीके से बाबा खेत्रपाल जी का पूजन करके अपने जीवन में सुख शांति के लिए अरदास करते हुए नजर आए। कुछ ऐसा ही नजारा स्थानीय अबोहर रोड, मलोट रोड, गोनियाना रोड, भुल्लर कालोनी, बूडा गुज्जर रोड आदि स्थित आदि बाबा खेत्रपाल जी के मंदिरों में भी था जहां बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने पहुंचकर बाबा जी की पूजा अर्चना की। इसी दौरान शहर के विभिन्न मंदिरों में लंगर भी लगाए गए। होली के त्योहार मौके शहर में अमन शांति बनाए रखने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे। होली के त्योहार के साथ संबंधित मिठाइयों की बिक्री भी जोरों पर रही।

मलोट में होली का त्योहर शहर में भी भारी उत्साह से मनाया गया। इस दौरान जहां बच्चों में होली खेलने को उत्साह देखने योग्य था वही पर नौजवान भी सुबह- सुबह ही टोलियां बनाकर निकले व आपने साथियों पर गुलाल डालकर आपनी खुशी का इजहार करते रहे। इस दौरान कही- कही नौजवान डीजे लगाकर गानों पर झूमते रहे। इसी तरह गिद्दड़बाहा में युवाओं ने भारी उत्साह के साथ होली का पर्व मनाया और एक दूसरे को रंग लगाकर खुशी का इजहार किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.