Move to Jagran APP

मंडी में धान रखने के लिए जगह नहीं

शहर की अनाज मंडी में हालांकि धान की खरीद तीन अक्टूबर से शुरु हो गई थी। लेकिन अभी तक भी मंडी में से अतिक्रमण नहीं हटाया जा सका है। जबकि यह सब कुछ खरीद शुरु करने से पहले करवाना होता है। जिस कारण किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अभी तक को धान पूरी तरह से मंडी में पहुंचा ही नहीं है। यदि पूरा पहुंच गया तो यह समस्या बड़ी हो जाएगी। उपर से लि¨फ्टग का काम कभी कुछ धीमा ही चल रहा है। हालांकि ट्राली के साथ अब ट्रक भी लगाए गए हैं। ताकि जल्द ही लि¨फ्टग हो सके।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Oct 2018 04:54 PM (IST)Updated: Mon, 15 Oct 2018 06:35 PM (IST)
मंडी में धान रखने के लिए जगह नहीं
मंडी में धान रखने के लिए जगह नहीं

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब

loksabha election banner

शहर की अनाज मंडी में हालांकि धान की खरीद तीन अक्टूबर से शुरू हो गई थी लेकिन अभी तक भी मंडी में से अतिक्रमण नहीं हटाया जा सका है। जबकि यह सब कुछ खरीद शुरू करने से पहले करवाना होता है। इस कारण किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। धान पूरी तरह से मंडी में पहुंचा ही नहीं है। यदि पूरा पहुंच गया तो यह समस्या बड़ी हो जाएगी। उपर से लि¨फ्टग का काम कभी कुछ धीमा ही चल रहा है। हालांकि ट्राली के साथ अब ट्रक भी लगाए गए हैं। ताकि जल्द ही लि¨फ्टग हो सके।

अब तक मुक्तसर की अनाज मंडी में 10355 एमटी धान की आमद हो चुकी है। जिनमें से 9685 एमटी धान की खरीद की जा चुकी है। अनाज मंडी में पंजाब एग्रो ने अभी तक एक भी दाना खरीद नहीं किया है। हालांकि ग्रामीण क्षेत्रों में इसकी खरीद जारी है। इनमें से 6805 एमटी धान की लि¨फ्टग हो चुकी है। जबकि 2880 एमटी धान अभी भी लि¨फ्टग होने के लिए पड़ा है। पहले तो ट्राली से ही धान की लि¨फ्टग की जा रही थी। लेकिन समस्या पैदा होती देखकर यहां पर ट्रक लगाए गए हैं। ताकि जल्द से जल्द इसका हल किया जा सके।

भले ही खरीद शुरू होने से पहले मंडी से अतिक्रमण हटाया जाना था। लेकिन अभी तक भी अतिक्रमण नहीं हटाया गया है। मंडी के शेड के नीचे अभी भी यूरिया से भरी तीन ट्राली खड़ी है। इन्हें बार बार कहने के बावजूद भी हटाया नहीं जा रहा है। जिस कारण किसानों में रोष पाया जा रहा है। इनसेट

ट्राली यूनियन ने किया लि¨फ्टग का बायकॉट

उधर एक ट्राली यूनियन ने लि¨फ्टग के कार्य का बायकाट कर रखा है। उनका कहना है कि उनके पास 80 ट्राली है। इस बार जो लि¨फ्टग का दाम दिया जा रहा है वह बहुत कम दिया जा रहा है। लेकिन डीजल पहले से भी महंगा है। इसलिए यदि उससे बचत ही नहीं होनी तो ऐसे काम से क्या लेना। वह तो अपना और काम कर लेंगे। लेकिन मंडी में लि¨फ्टग नहीं करेंगे। इनसेट

लगातार हो रही लिफ्टिंग : सचिव

मार्केट कमेटी के सचिव गुरदीप ¨सह का कहना है कि उन्हें कोई समस्या नहीं है। लि¨फ्टग लगातार जारी है। मंडी में हर एक समस्या का हल किया जा रहा है। एसडीएम राजपाल ¨सह भी बार बार मंडी का दौरा कर लोगों की समस्याएं सुन रहे हैं और उन्हें हल कर रहें हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.