Move to Jagran APP

बिजली कटों से परेशान किसानों और ग्रामीणों ने बिजली ग्रिड के सामने लगाया धरना

गांव मधीर गुरूसर घग्गा रखाला सहित आसपास कके किसानों व लोगों ने धरना लगा दिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Sep 2021 05:43 PM (IST)Updated: Fri, 17 Sep 2021 05:43 PM (IST)
बिजली कटों से परेशान किसानों और ग्रामीणों ने बिजली ग्रिड के सामने लगाया धरना
बिजली कटों से परेशान किसानों और ग्रामीणों ने बिजली ग्रिड के सामने लगाया धरना

संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा, दोदा (श्री मुक्तसर साहिब)

loksabha election banner

गांव मधीर, गुरूसर, घग्गा, रखाला सहित आसपास के कई अन्य गांवों को पिछले कई दिनों में सुचारू बिजली सप्लाई न मिलने से ग्रामीणों में रोष पैदा हो गया है। बार-बार लग रहे बिजली के लंबे-लंबे कटों से दुखी किसानों और ग्रामीणों ने श्री मुक्तसर साहिब-गिद्दड़बाहा रोड पर स्थित गांव मधीर के बिजली ग्रिड के समक्ष धरना लगा दिया है। ग्रामीणों की ओर से सड़क पर टेंट लगाकर लगाए गए इस धरने के चलते आवाजाही भी ठप होकर रह गई है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जब तक इस समस्या का स्थायी समाधान नहीं किया जाता, वे लगातर धरने पर बैठे रहेंगे।

ग्रामीणों की ओर से पावरकाम और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की जा रही है। भारतीय किसान यूनियन (सिद्धूपुर) की अगुआई में चल रहे इस प्रदर्शन में बड़ी गिनती में ग्रामीण शामिल हो रहे हैं।

किसान यूनियन के नेता नानक सिंह फकरसर सहित अन्य नेताओं ने बताया इन दिनों फसलों को पालने के लिए मोटरें चलाने को बिजली की सख्त जरूरत है परंतु पावरकाम की तरफ से निर्विघ्न बिजली न देने कारण उन्हें धान की फसल को पानी देने में मुश्किलें पेश आ रही हैं। किसानों को बड़ी मुश्किल से तीन-चार घंटे ही बिजली मिलती है। उसमें भी लंबे कट लगे होते हैं। यही हाल घरेलू बिजली सप्लाई का है। इन दिनों मच्छरों का भी प्रकोप बढ़ गया है और ऊपर से उमस भऱी गर्मी पड़ रही है। जिसके ग्रामीणों को बेहद मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। जहां खेती के लिए बिजली न मिलने से परेशानी बनी हुई है, वहीं घरेलू बिजली न मिलने से रातों की नींद भी हराम हुई पड़ी है। उन्होंने कहा कि जब तक उन्हें सुचारू बिजली सप्लाई नहीं मिलती, तब तक उनका संघर्ष इसी तरह से जारी रहेगा। इस मौके पर वरयाम सिंह सेखू, बलविदर सिंह खालसा, सुखमंदर सिंह, लखवीर सिंह कोटभाई आदि भी मौजूद थे। इनसेट

समस्या का जल्द निकलेगा हल : अक्सईएन

पावरकाम के एक्सईएन परमिदर बांसल ने कहा कि कट पटियाला हेड आफिस से ही लग रहे हैं। लेकिन जल्दी ही इस समस्या का हल निकाल लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.