Move to Jagran APP

4 लाख 81 हजार मतदाता करेंगे वोट का इस्तेमाल

जिला परिषद एवं पंचायत समिति चुनाव की पूर्व संध्या पर मंगलवार को वो¨टग के लिए पो¨लग पार्टियां पो¨लग स्टेशनों के लिए रवाना हो गईं। प्रशासन की ओर से चुनाव के लिए प्रबंध मुकम्मल कर लिए गए हैं। एडीसी (विकास) एचएस सरां ने कहा कि चुनाव के लिए सुरक्षा प्रबंध पुख्ता हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 05:33 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 06:19 PM (IST)
4 लाख 81 हजार मतदाता करेंगे वोट का इस्तेमाल

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब

loksabha election banner

जिला परिषद एवं पंचायत समिति चुनाव के लिए मंगलवार को वो¨टग के लिए पो¨लग पार्टियां पो¨लग स्टेशनों के लिए रवाना हो गईं। प्रशासन की ओर से चुनाव के लिए प्रबंध मुकम्मल कर लिए गए हैं। एडीसी (विकास) एचएस सरां ने कहा कि चुनाव के लिए सुरक्षा प्रबंध पुख्ता हैं। उन्होंने मतदाताओं से बिना किसी भय मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि वह बेखौफ होकर निष्पक्ष तरीके से मतदान करें।

उन्होंने बताया कि जिला परिषद चुनाव के लिए पीले रंग का बैलेट पेपर होगा। ब्लॉक समिति चुनाव के लिए सफेद रंग का बैलेट पेपर होगा। सुबह आठ से शाम चार बजे तक होने वाले मतदान के लिए कुल 629 पो¨लग स्टेशन बनाए गए हैं। जिला मुक्तसर में जिला परिषद चुनाव के लिए 13 जोन बनाए गए हैं। जबकि चुनाव मैदान में 41 प्रत्याशी हैं।

चुनाव मैदान में मौजूद प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला 4,81,111 मतदाता मत पर्ची के साथ करेंगे। इनमें 2,52,999 पुरुष, 2,28,104 महिला व आठ ट्रांसजेंडर मतदाता शामिल हैं। पंचायत समिति मलोट के 23 वार्डों के लिए 68 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं जबकि 1,01,647 मतदाता इनके भविष्य का फैसला करेंगे। लंबी पंचायत समिति के लिए 25 जोन के लिए 66 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। जिनकी किस्मत का फैसला 1,09,691 मतदाताओं के हाथ में होगा। गिद्दड़बाहा ब्लॉक समिति के 25 जोन में तीन जोनों में निर्विरोध प्रत्याशी चुने जाने के बाद 22 जोनों में चुनाव लड़ रहे 59 प्रत्याशियों के भविष्य का फैसला 1,13,947 मतदाता आज करेंगे। रिटर्निंग अफसर कम एसडीएम राजपाल ¨सह ने बताया कि पंचायत समिति मुक्त सर के 25 जोनों में चार प्रत्याशी निर्विरोध चुने जा चुके हैं। जबकि 21 जोनों में चुनाव लड़ रहे 60 प्रत्याशियों के लिए 1,18,184 प्रत्याशी मतदान करेंगे। इनसेट

दो हजार पुलिस कर्मचारी संभालें कमान : एसएसपी

एसएसपी मनजीत ¨सह ढेसी ने बताया कि पूरे जिले में सुरक्षा के लिए दो हजार पुलिस कर्मचारी तैनात किए गए हैं। जबकि इनमें से कुछ पेट्रो¨लग पार्टी भी बनाई गई है। जिनका नेतृत्व एसपी व डीएसपी करेंगे। जोकि सुरक्षा की सुपरवियन करेंगे। अमन शांति को भंग करने वाले अनसर के साथ सख्ती से निपटा जाएगा और किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.