जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब

उत्तर प्रदेश में गाय की तस्करी करने वाले गांव चड़ेवान निवासी एक ट्रक मालिक को गोभक्तों ने उसके दो साथियों समेत उस समय दबोच लिया जब उसने गाय से भरा हुआ ट्रक अपने नौहरे में लगा रखा था। गोभक्तों ने उन्हें पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने तीनों के खिलाफ गो तस्करी समेत अन्य धाराओं के अधीन मामला दर्ज कर लिया है।

गोभक्त भारत भूषण ¨बटा, अमृतपाल खुराना, हैपी शर्मा ने बताया कि उन्हें बीते दो वर्ष से ही यह सूचना मिल रही थी कि गांव चड़ेवान से एक व्यक्ति जिसके पास तीन ट्रक हैं गाय की तस्करी कर रहा है। उन्होंने बहुत बार कोशिश की लेकिन यह हर बार उनके हाथ से बचकर निकल जाता था। उन्होंने अपना एक मुखबिर उसके पीछे लगा दिया। उसने रविवार की सुबह उन्हें सूचना दी कि गांव चड़ेवान में गाय से भरा हुआ ट्रक गाय तस्कर ने अपने घर के सामने बने नौहरे में लगा दिया है। उन्होंने तुरंत ही अपने साथियों को साथ लेकर चड़ेवान में उस नौहरे को घेर लिया। मौके से ट्रक, ट्रक मालिक व उसके साथियों को काबू करने के बाद उन्होंने थाना सदर पुलिस को सूचना दी दी। थाना सदर के प्रभारी अशोक कुमार, एएसआई सुखपाल ¨सह समेत अन्य व्यक्ति मौके पर जा पहुंचे। उन्होंने ट्रक व तीनों लोगों को कब्जे ले लिया।

पकड़े गए ट्रक में 17 पशु थे। जिनमें दो बैल व 15 गाय शामिल हैं। ¨बटा के अनुसार इनकी कीमत 17 लाख के करीब है। उन्होंने इस संबंध में डेरा बसी से पूरी जानकारी हासिल की है। इन पशुओं को ठूंस ठूंसकर भरा हुआ था। ¨बटा के अनुसार ट्रक मालिक ने बीछे फट्टे लगा रखे थे जिसमें वह रेता भर लेता था। ताकि ऐसा लगे कि ट्रक में रेता जा रहा है। उपर से यह पूरी तरह से कवर होता था जिसमें किसी को संदेह नहीं हो सकता।

मौके पर मौजूद हैपी शर्मा, भारत भूषण ¨बटा, अमृतपाल खुराना, हैपी गर्ग, इंद्रजीत बजाज, सुरेंदर कुमार खतरी, बलदेव कुमार समेत अन्य ने मांग की कि इन लोगों को सख्त से सख्त सजा दी जाए ताकि आगे से कोई ऐसा करने की हिम्मत न कर सके। इनसेट

तीन साल से चल रही तस्करी

गांव के लोगों के अनुसार यह व्यक्ति बीते करीब तीन वर्ष से गाय की तस्करी कर रहा है। गाय का ट्रक भरकर यह शाम को लगा देता था जोकि रात के समय यहां से रवाना होता था। जिसे यूपी के बार्डर पर बेचकर आता था। इसके लिए उसके पास तीन ट्रक है। गांव के लोग इससे डरते थे इस लिए कोई इसके खिलाफ नहीं बोलता था।

इनसेट

तीन लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया केस : थाना प्रभारी

थाना सदर प्रभारी अशोक कुमार ने बताया कि उनकी ओर से ट्रक मालिक बगीचा ¨सह पुत्र कशमीर ¨सह निवासी चड़ेवान, जगमोहन ¨सह पुत्र जंगीर ¨सह निवासी बूड़ा गुज्जर व मंगल ¨सह पुत्र गुरमीत ¨सह निवासी कोटला (बाघा पुराणा) के खिलाफ गाय तस्करी के मामले में पर्चा दर्ज कर लिया गया है।

Posted By: Jagran