संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

नगर कौंसिल दफ्तर के सामने सफाई सेवक यूनियन की तरफ से मांगों को लेकर चल रही हड़ताल शनिवार को तीसरे दिन भी जारी रही। सफाई सेवकों के जिला प्रधान विजय कुमार की अगुआई में नगर कौंसिल के गेट के सामने रोष प्रदर्शन किया तथा सरकारी गलत नीतियों के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली गई।

नगर कौंसिल के सफाई सेवकों के बीते तीन दिनों से हड़ताल पर चले जाने के कारण शहर में जगह-जगह पर गंदगी पसर गई है। जगह-जगह पर गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। माल गोदाम, गोनियाना रोड, जलालाबाद रोड, अबोहर रोड, बस स्टैड पर गंदगी के ढेर लगे हुए है। वहीं इन ढेरों में बच्चे भी हाथ मार रहे हैं। इससे स्थिति और भी गंभीर बनती जा रही है मगर सरकार की तरफ से इनकी मांगों को लेकर लगातार अनदेखा किया जा रहा है। सबसे ज्यादा गंदगी नगर कौंसिल के गेट के सामने लगा हुआ है जिसके आसपास सब्जियों की रेहड़ियां लगती है। इस गंदगी के ढेर पर मच्छर मक्खियां तथा अन्य कीटाणु पैदा होते हैं जो कि बाद में जाकर इन सब्जियों पर बैठते है।

नेताओं ने कहा कि सरकार उनकी मांगों को मानने की बजाए लारेबाजी की नीति को अपना रही है। उनकी यूनियन की समूची टीम पंजाब टीम कारपोरेशन, नगर कौंसिल, नगर पालिका, नगर पंचायत की तरफ से अनिश्चितकालीन हड़ताल का समर्थन करती है।