संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

सिविल सर्जन डा. रंजू सिगला के अनुसार व सीएचसी चक्क शेरेवाला के सीनियर मेडिकल अधिकारी डा. सुनील कुमार बांसल की अगुआई में चल रही वैक्सीनेशन मुहिम के अंतर्गत ब्लाक चक्क शेरेवाला के 12 गांवों में योग्य आबादी (18 साल से ऊपर) को कोविड महामारी से बचने के लिए पहला टीका लगाया जा चुका है। यह संभव हुआ है फील्ड स्टाफ की अनथक मेहनत के कारण। जिन्होंने रात दिन एक कर के सिर्फ और सिर्फ अपने लक्ष्य को हासिल करने की कोशिश की। फील्ड स्टाफ में मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर मेल व फीमेल व आशा वर्कर शामिल हैं। वैक्सीनेशन कैंप लगने के बारे में सूचना देर से मिलने के बावजूद कैंप अरेंज करना एक कठिन काम होता है। परंतु फील्ड स्टाफ ने कभी भी विभाग के हुक्मों से मुंह नहीं मोड़ा।

ब्लाक के तख्त मलाना, लक्खेवाली मंडी, जंडो के, बरकंदी, नंदगढ़, झबेलवाली, चड़ेवान, चक्क बाजा मराड़, करीमपुरा बस्ती, चक्क मोतलेवाला, वड़िग और सराएनागा गांव 100 फीसद वैक्सीनेटेड हो चुके हैं। एसएमओ डा. सुनील बांसल ने फील्ड स्टाफ की तारीफ करते कहा हुए कहा कि ब्लाक का नाम ऊंचा उठाने में फील्ड स्टाफ का अहम रोल है। उन्होंने कहा कि ब्लाक के अलग -अलग गांवों पर नोडल अधिकारी तैनात किए गए हैं, जिससे फील्ड स्टाफ को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। मास मीडिया विग द्वारा लोगों को टीकाकरण के बारे में जागरूक करने के लिए कई गतिविधियां की जा रही हैं।

इस मौके पर डा. वरुण वर्मा, डा. जतिदरपाल सिंह, डा. अमरिदर सिंह, डा. अलीशा, बीइइ मनबीर सिंह, एसआई परमजीत सिंह आदि मौजूद थे।

Edited By: Jagran