Move to Jagran APP

नेशनल कैंप के लिए वेस्ट प्वाइंट स्कूल के खिलाड़ी का चयन

संवाद सहयोगी, कोटकपूरा : नेशनल बास्केटबाल एसोसिएशन अमेरिका द्वारा बच्चों को बास्केटबाल में ट्रैंड कर

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Feb 2018 03:20 AM (IST)Updated: Tue, 20 Feb 2018 03:20 AM (IST)
नेशनल कैंप के लिए वेस्ट प्वाइंट स्कूल के खिलाड़ी का चयन

संवाद सहयोगी, कोटकपूरा : नेशनल बास्केटबाल एसोसिएशन अमेरिका द्वारा बच्चों को बास्केटबाल में ट्रैंड करने के उद्देश्य से गुरु नानक स्टेडियम लुधियाना में आयोजित किए गए कैंप में स्थानीय वेस्ट प्वाईंट स्कूल के विद्यार्थियों ने भाग लिया। जिनमें से एनबीए द्वारा एक विद्यार्थी का चयन नेशनल कैंप के लिए भी किया गया।

loksabha election banner

इस संबंध में कोआर्डिनेटर रणजीत ¨सह ने बताया कि नेशनल बास्केटबाल एसोसिएशन अमरीका (एनबीए) दुनिया की सबसे बड़ी बास्केटबाल एसोसिएशन है और इसके द्वारा समय-समय पर इस तरह के कैंपों का आयोजन कर बच्चों को बास्केटबाल में ट्रैंड किया जाता है। ताकि वे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इस खेल में आगे बढ़ सकें। उन्होंने बताया कि लुधियाना में आयोजित उ1त कैंप में विभिन्न जिलों से 600 विद्यार्थियों ने भाग लिया। जिसमें स्कूल के भी विद्यार्थियों ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि इस दौरान अंडर-16 वर्ग में स्कूल के विद्यार्थी कशिश अरोड़ा ने द्वितीय तथा अमृतबीर ¨सह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी तरह अंडर-14 वर्ग में अनमोल ने दूसरा तथा अमृतबीर ¨सह ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। जबकि अंडर-12 वर्ग में तनीषा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस दौरान अमरीकन कोच नतालिया भी विद्यार्थियों से मिली और उनकी हौसला अफजाई की। विद्यार्थियों के स्कूल पहुंचने पर उनका स्वागत किया गया और स्कूल के डायरेक्टर हिम्मत ¨सह नकई ने उन्हें बधाई दी। उन्होंने बताया कि कशिश अरोड़ा को एनबीए ने दिल्ली में आयोजित अपने नेशनल कैंप के लिए चुना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.