Move to Jagran APP

थाना सिटी के सामने धरने पर बैठी एक छात्रा की हालत बिगड़ी

जागरण संवाददाता, फरीदकोट पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन द्वारा एससी विद्यार्थियों से नाजायज दाखिला फ

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Jul 2018 05:47 PM (IST)Updated: Mon, 30 Jul 2018 05:47 PM (IST)
थाना सिटी के सामने धरने पर बैठी एक छात्रा की हालत बिगड़ी
थाना सिटी के सामने धरने पर बैठी एक छात्रा की हालत बिगड़ी

जागरण संवाददाता, फरीदकोट

loksabha election banner

पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन द्वारा एससी विद्यार्थियों से नाजायज दाखिला फीस वसूलने के विरोध में इस भीषण गर्मी के मौसम में थाना सिटी कोतवाली के सामने दिए जा रहे धरने में बैठे विद्यार्थियों के लिए जिला प्रशासन द्वारा बिजली, पानी व अन्य किसी भी तरह की सुविधा का कोई प्रबंध नहीं किया गया है। जिस वजह से सोमवार को धरने पर बैठे विद्यार्थियों में से एक छात्रा की हालत गंभीर हो गई, जिसे स्थानीय सिविल अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में दाखिल करवाना पड़ा।

पीएसयू की जोनल प्रधान हरदीप कौर कोटला व जिला सचिव केशव आजाद ने कहा कि थाना सिटी कोतवाली के आगे विद्यार्थी बीते कई दिनों से धरने पर बैठे हुए हैं, जहां रात के समय बहुत ज्यादा मच्छर होते हैं। लेकिन इसके बावजूद जिला प्रशासन द्वारा उनको पंखा चलाने के लिए किसी भी तरह का बिजली कनेक्शन देने से भी इंकार कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के लिए न तो साफ व शुद्ध पीने के पानी का इंतजाम है और न ही कोई अन्य सुविधा का प्रबंध है। जिससे साबित होता है कि जिला प्रशासन विद्यार्थियों के भविष्य के साथ साथ उनकी सेहत से भी खिलवाड़ कर रहा है। जिसके नतीजे के तौर पर आज इस पड़ रही भीषण गर्मी की वजह से एक छात्रा की हालत गंभीर हो गई। जिसको सिविल अस्पताल में इमरजेंसी वार्ड में दाखिल करवाना पड़ा।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि विद्यार्थियों के भविष्य व सेहत के साथ हो रहे खिलवाड़ के जिम्मेदार कालेज ¨प्रसिपल, एक अन्य प्रोफेसर व जिला प्रशासन है। यदि विद्यार्थियों का किसी भी तरह का कोई नुकसान होता है तो जिला प्रशासन व यही लोग जिम्मेदार होंगे। उन्होंने बताया कि आज 14 सहयोगी जत्थेबंदियों जिनमें जमहूरी अधिकार सभा, भारती वाल्मिकी समाज, क्रांतिकारी किसान यूनियन पंजाब, पंजाब खेत मजदूर यूनियन, एससीबीसी कर इंप्लाई फेडरेशन दल, श्री गुरु रविदास सोसाइटी, भारती किसान यूनियन सिद्धपुर, भारती किसान यूनियन एकता उगराहा और भारती किसान यूनियन क्रांतिकारी आदि शामिल थे, का एक शिष्टमंडल डिप्टी कमिश्नर राजीव पराशर को मिला और उन्हें इस मामले का जल्द समाधान करवाने के लिए एक मांग पत्र भी सौंपा।

यूनियन नेताओं ने एलान किया कि 2 अगस्त यूनियन व सहयोगी जत्थेबंदियों द्वारा विद्यार्थियों की फीसों के मामले का समाधान करवाने के लिए डिप्टी कमिश्नर कार्यालय का घेराव किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.