संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

जनरल कैटागरी ग्रुप का शिष्टमंडल प्रधान दीपकपाल शर्मा के नेतृत्व में बुधवार को डीसी विनीत कुमार से मिला। शिष्टमंडल के सदस्यों ने उन्हें बताया कि शहर के दोनों रेलवे फाटक बुड़ा गुज्जर रोड व मोड़ रोड के फाटक के साथ-साथ सड़क के दोनों और रेहड़ियां लगी होने के कारण ट्रैफिक में बाधा होती है। इन रेहड़ियों को फाटक के आसपास से हटाकर कहीं ओर भेजा जाए।

इसके अलावा इलाके का नापतोल विभाग लंबी तान कर सोया हुआ है। उनकी और से हर साल पास किए जाने वाले कंडे -बटटों की जांच नाममात्र ही की जाती है। जिसका खमियाजा लोगों को भुगतना पढ़ता है। इस लिए संबंधित विभाग को हिदायत की जाए कि रेहड़ियों फड़ियों, दुकानों व घरेलू गैस सप्लाई करने वालों के कंडे तथा वट्टों की जांच कर उन्हें पास किया जाए ताकि कोई कम तोल कर ग्राहक के चून्ना न लगा सकें।

इस मौके पर जलालाबाद रोड के श्मशानघाट के प्रबंधक कृष्ण कुमार शम्मी तेरिया तथा बठिडा रोड शमशानघाट के प्रबंधक मास्टर मोहन लाल बांसल को डीसी विनीत कुमार द्वारा सम्मान चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। उन्होंने जनरल कैटागरी ग्रुप की मांग पर इलाके में लावारिस शवों का दाह सस्कार मुफ्त करवाने का विश्वास दिलाया। इसके लिए जनरल कैटागरी ने दोनों श्मशानघाट के प्रबंधकों का तहदिल से धन्यवाद किया। उन्होंने बताया कि हर महीने 1 तिथि से 15 तिथि तक बठिडा रोड के श्मशानघाट में और 16 तिथि से महीने के अंतिम दिन तक जलालाबाद रोड श्मशानघाट में लावारिस शवों का सस्कार मुफ्त किया जाएगा।

इस मौके पर नगर कौंसिल के प्रधान कृष्ण कुमार शम्मी तेरिया, मास्टर मोहन लाल बांसल, कपड़ा एसोसिएशन के प्रधान कश्मीर सिंह, शू मर्चेंट एसोसिएशन के प्रधान सुभाष मदान, भारतीय व्यापार मंडल के प्रधान अनिल अनेजा, प्रशोत्तम गिरधर, राज कुमार मेलू, ब्रजेश गुप्ता, बोबी सिलेक्शन, लाडी बत्तरा, रजिदर कुमार, राणा शर्मा, बावा गुरप्रीत, तरसेम चोराया व नरेश कोचा उपस्थित थे।

Edited By: Jagran