Move to Jagran APP

सड़क पर बहता है नाली का पानी, लोगों को परेशानी

कुलदीप ¨जदल, गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब) गंदे पानी की निकासी न होने की वजह से गांव थराजवाला

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Jan 2018 05:53 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jan 2018 05:53 PM (IST)
सड़क पर बहता है नाली का पानी, लोगों को परेशानी
सड़क पर बहता है नाली का पानी, लोगों को परेशानी

कुलदीप ¨जदल, गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब)

loksabha election banner

गंदे पानी की निकासी न होने की वजह से गांव थराजवाला से गिद्दड़बाहा शहर को जाने वाली सड़क के निवासी बीते लंबे समय से भारी दिक्कतों का सामना कर रहे हैं। प्रशासन की ओर से गंदे पानी की निकासी के लिए जो नाली बनाई गई थी, उसे भी गांव के कुछ लोगों की ओर से जबरन बंद कर दिया गया है। जिसकी वजह से गंदा पानी ओवरफ्लो होकर सड़क के बीच बहने लगा है। जिससे सड़क पर जमा पानी की वजह से स्कूल आने जाने वाले विद्यार्थियों व राहगीरों को भारी परेशानी झेलने को मजबूर होना पड़ता है।

गांव वासी गुरनाम ¨सह, नछतर ¨सह, गुरमीत ¨सह, बाबा अमरजीत ¨सह खालसा, ¨बदर ¨सह, रेशम ¨सह, संदीप कौर, सुखजीत कौर, मूर्ति देवी, बनारसी लाल, सोहन ¨सह, नंबरदार हरफूल ¨सह, हेत राम आदि ने बताया कि सड़क पर लगातार पानी खड़ा रहने की वजह से सड़क भी टूटने लगी है। हर समय सड़क पर खड़े पानी से बदबू आती रहती है। सड़क पर स्थित घरों से आने वाले पानी की निकासी के लिए नाली बनाई गई थी, जोकि पिछले काफी समय से बंद पड़ी है। गांव के कुछ लोगों के घरों के आगे से निकलती नाली को उनकी ओर से इस लिए बंद करवा दिया कि गंदा पानी उनके घरों के आगे से नहीं गुजरना चाहिए। जबकि सड़क पर खड़े गंदे पानी की वजह से पिछले समय में सात अक्टूबर 2016 को अपनी बाइक पर जा रही हरंबस कौर पत्नी जीत ¨सह की सड़क पर हुए गड्ढे की वजह से बाइक गिरने कारण पास से गुजरते ट्रैक्टर के नीचे दबकर मौत भी हो चुकी है। जबकि इस समस्या को लेकर उनकी ओर से गांव की महिला सरपंच लाजवंती कौर पास भी गए, मगर समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ। ग्रामीणों की ओर से एसडीएम व बीडीपीईओ को भी कई बार अवगत करवा चुके है।

इनसेट

सड़क जाम करने की चेतावनी

ग्रामीणों की ओर से प्रशासन को समस्या का उचित हल नहीं निकलने की सूरत में आगामी समय में सड़क जाम कर धरना लगाने की भी चेतावनी दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.