Move to Jagran APP

मुख्य अध्यापक की ज्वाइ¨नग का विरोध, स्कूल को जड़ा ताला

संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब) गांव लोहारा में मंगलवार की सुबह बारिश के बीच एकत्

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Jan 2018 07:55 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jan 2018 07:55 PM (IST)
मुख्य अध्यापक की ज्वाइ¨नग का विरोध, स्कूल को जड़ा ताला
मुख्य अध्यापक की ज्वाइ¨नग का विरोध, स्कूल को जड़ा ताला

संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब)

loksabha election banner

गांव लोहारा में मंगलवार की सुबह बारिश के बीच एकत्रित हुए ग्रामीणों ने सरकारी प्राइमरी स्कूल में ज्वाइन करने के लिए पहुंचे मुख्य अध्यापक का विरोध करते हुए स्कूल के मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया। सुबह के सभा के दौरान करीब एक घंटा चले इस विरोध के दौरान ग्रामीणों ने मुख्य अध्यापक पर चरित्रहीन होने का संगीन आरोप जड़ते हुए कहा कि शिकायत करने के बावजूद इस अध्यापक की नियुक्ति कर दी गई है। वह अपने बच्चों के भविष्य को देखते हुए उसकी नियुक्ति यहां पर नहीं करने देंगे। प्रदर्शन के चलते मुख्य अध्यापक अपनी ज्वाइ¨नग नहीं कर पाया जबकि स्कूल निरंतर चलता रहा।

मंगलवार को सरकारी प्राइमरी स्कूल में लोहारा में सुबह की सभा चल ही रही थी कि इसी दौरान एकत्रित हुए गांव निवासियों ने स्कूल में मुख्य अध्यापक के रुप में ज्वाइन करने के लिए पहुंचे जसवंत ¨सह का विरोध करते हुए स्कूल के मुख्य गेट को ताला जड़ दिया और मुख्य अधायपक को घुसने नही दिया। करीब एक घंटा विरोध और प्रदर्शन जारी रहा। जिला प्रशासन और जिला शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा अध्यापक की बदली किसी अन्य स्थान पर करने के दिए गए भरोसे के बाद ग्रामीणों ने प्रदर्शन खत्म करते हुए गेट पर लगे ताले को खोल दिया और बच्चे पढ़ाई में लग गए।

गांव के सरपंच कुलदीप ¨सह, अमृतपाल ¨सह पंच, हैप्पी ¨सह, हरबंत ¨सह पंच, राजू ¨सह नंबरदार, लख¨वदर ¨सह, गुरदास ¨सह प्रधान, गुरदीप ¨सह दीपा ने कहा कि मुख्याध्यापक जसवंत ¨सह पर अपने स्टाफ के साथ गलत व्यवहार करने के गंभीर आरोप लग चुके है। इस कारण उक्त अध्यापक को गांव सुखना अबलू के स्कूल से बदल दिया गया था, जबकि उसके खिलाफ शिक्षा विभाग ने विभागीय कार्रवाई करते हुए उसे आरोपी भी ठहराया था। ग्रामीणों के अनुसार जानकारी मिली थी कि उक्त अध्यापक की नियुक्ति उनके स्कूल में की जा रही है। इसी कारण ग्रामीणों ने एकत्रित होकर इस नियुक्ति का विरोध करते हुए बीते शुक्रवार को जिला शिक्षाधिकारी को मांगपत्र देकर इस नियुक्ति को रद्द करने की मांग की थी। बावजूद इसके उक्त अध्यापक की नियुक्ति उनके स्कूल में कर दी गई है। शिक्षा विभाग ने अध्यापक की नियुक्ति को रद करने का भरोसा दिया है।

इनसेट

गांव बुंट्टर सरींह में लगाई गई ड्यूटी : बीपीओ

बीपीओ (दोदा) दर्शन ¨सह महिल ने बताया कि अध्यापक जसवंत ¨सह का अपने स्टाफ के साथ झगड़ा होने कारण ही उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई अमल में लाई गई थी। ग्रामीणों के विरोध और पंचायत की ओर लिखित रुप में बदली रद करने संबंधी देने पर राज्य सरकार और जिला शिक्षाधिकारी को सूचित कर दिया गया है। फिलहाल उसकी नियुक्ति आरजी रुप में गांव बुंट्टर सरींह के सरकारी स्कूल में लगा दी गई है।

इनसेट

जानबूझकर रोकी जा ही ज्वाइनिंग : जसवंत सिंह

मुख्य अध्यापक जसवंत ¨सह ने खुद के खिलाफ किसी भी तरह की विभागीय कार्रवाई से साफ इंकार करते हुए कहा कि उन्हें स्कूल में ज्वाइ¨नग करने से जानबूझ कर रोका जा रहा है। स्कूल इंचार्ज नहीं चाहता कि मेरी ड्यूटी उक्त स्कूल में लगे। गांव के सरपंच कुलदीप ¨सह ने फोन नहीं उठाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.