Move to Jagran APP

Punjab Fire News: मुक्तसर साहिब में ट्रांसफार्मर में धधकी आग, 100 से ज्यादा घरों में बिजली गुल

Punjab Fire News पंजाब के मुक्तसर साहिब गिद्दड़बाहा में स्थानीय घंटा घर के गेट के पास लगे ट्रांसफार्मर में आग लग गई। जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया। ट्रांसफार्मर पर लगे तीन सरकारी सीसीटीवी भी जल गए। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Wed, 12 Jun 2024 04:54 PM (IST)
ट्रांसफार्मर में धधकती आग, जिसके बाद कई घरों में बिजली प्रभावित हुई

संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब)। स्थानीय घंटा घर के गेट के पास लगे बिजली के ट्रांसफार्मर में बुधवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे अचानक आग लग गई।

आग इतनी भड़क उठी कि उसकी लपटें दूर दूर तक फैल गई। जिससे बड़े पैमाने पर ट्रांसफार्मर व तारें क्षतिग्रस्त हो गई। वहीं ट्रांसफार्मर के पास रेहड़ी लगाए बैठे काकू राम की तिरपाल व आम से भरी बोरियां भी आग की चपेट में आकर नष्ट हो गईं। जिससे उसे करीब 10 हजार रुपए की आर्थिक क्षति पहुंची है।

इतना ही नहीं इस आग में ट्रांसफार्मर पर लगे तीन सरकारी सीसीटीवी भी जल गए। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

आग लगने की घटना के बाद संबंधित क्षेत्र की बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई, जबकि पावरकॉम के अधिकारियों ने भीषण गर्मी में कड़ी जद्दोजहद कर करीब छह घंटे बाद बिजली सप्लाई बहाल कर दी।

100 से अधिक दुकानों व घरों की बिजली रही बंद

ट्रांसफार्मर को आग लगने से रेलवे रोड ,थाना गिद्दड़बाहा,सब्जी मंडी, घंटा घर चौक बाजार की बिजली सप्लाई बंद हो गई। पावरकाम के एसडीओ सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और भारी मशक्कत के बाद पावरकाम ने करीब साढ़े तीन बजे छह घंटे बाद बिजली सप्लाई बहाल कर दी। छह घंटे तक उक्त रोड पर पड़ती 100 से अधिक दुकानें व घरों के लोग गर्मी से परेशान होते रहे।

उधर, मोबाइल यूनियन के प्रधान ओम प्रकाश काका ने पावरकॉम के अधिकारियों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि जिस तरह ट्रांसफार्मर में आग लगी है उससे लगता नहीं था कि आज के दिन बिजली की आपूर्ति हो पाती लेकिन पावरकॉम अधिकारियों ने छह घंटे में बिजली की आपूर्ति कर दी है।

यह भी पढ़ें- अस्पताल के बाथरूम में मिला अज्ञात व्यक्ति का शव, नशे से मौत का अंदेशा; मृतक की नहीं हो सकी पहचान