Move to Jagran APP

महिला के बाट काट गांव में घुमाने वाला कांस्टेबल गिरफ्तार, एएसआइ पर वीडियो बनाने का आरोप

गांव झंडेयाना में महिला के बाल काट गांव में घुमाने के मामले ने पुलिस अधिकारियों ने कास्टेबल को तो गिरफ्तार कर लिया लेकिन मामले को दबाने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। गाव में कास्टेबल इंद्रजीत सिंह 29 नवंबर 2019 को पत्नी को गाव की फिरनी पर पीटते हुए सुबह 11 बजे ले जा रहा था। 67 साल की प्रीतम कौर पत्नी नछत्तर सिंह ने बताया कि शोर शराबा सुनकर बाहर आई तो देखा कास्टेबल किसी महिला को पीटते आ रहा था। मुंह काला था इसलिए पहले तो वह समझ नहीं पाई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 10:32 PM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 06:13 AM (IST)
महिला के बाट काट गांव में घुमाने वाला कांस्टेबल गिरफ्तार, एएसआइ पर वीडियो बनाने का आरोप
महिला के बाट काट गांव में घुमाने वाला कांस्टेबल गिरफ्तार, एएसआइ पर वीडियो बनाने का आरोप

जासं, मोगा: गांव झंडेयाना में महिला के बाल काट गांव में घुमाने के मामले ने पुलिस अधिकारियों ने कास्टेबल को तो गिरफ्तार कर लिया लेकिन मामले को दबाने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। गाव में कास्टेबल इंद्रजीत सिंह 29 नवंबर 2019 को पत्नी को गाव की फिरनी पर पीटते हुए सुबह 11 बजे ले जा रहा था।

loksabha election banner

67 साल की प्रीतम कौर पत्नी नछत्तर सिंह ने बताया कि शोर शराबा सुनकर बाहर आई तो देखा कास्टेबल किसी महिला को पीटते आ रहा था। मुंह काला था इसलिए पहले तो वह समझ नहीं पाई। गाव की कुछ और महिलाएं भी कास्टेबल से पत्‍‌नी को पीटने के लिए मना कर रही थीं, करीब आने पर उसने जसवीर कौर को पहचाना, उसे पास आकर चुन्नी देने की बात की। जसवीर की आवाज सुनकर उसने कास्टेबल को रोका जब तक गाव की काफी महिलाएं तो आ गई थीं, उन्हें देख कास्टेबल वापस लौट गया था।

बाद में गाव के सरपंच गुरलाभ सिंह बाघा ने पुलिस ने फोन किया, तब जाकर थाना एएसआइ गुरजंट सिंह मौके पर दो महिला कास्टेबलों के साथ पहुंचा था। महिला प्रीतम कौर ने बताया कि कास्टेबल ने जसवीर कौर के काले मुंह की वीडियो बनाई थी। इसी दौरान जसवीर कौर की पड़ोसन 60 साल की महिला बलजीत कौर जसवीर कौर का सिर चुन्नी से ढककर उनके घर से ले गए थे। उनके साथ ही एएसआइ गुरजंट सिंह आदि उसे ले गए।

महिला बलजीत कौर पत्नी अजमेर सिंह ने भी पुष्टि की उसने जसवीर कौर को काला मुंह कर पीटते हुए ले जाते देखा था। बलजीत कौर का कहना है कि जसवीर कौर जब रुक जाती थी तो इंद्रजीत सिंह उसे पीटता था या गाव वाला कोई रोकता था तो फिर उसे और ज्यादा पीटता था। जसवीर कौर जब आगे चली गई तो उसकी सास व देवर उसके घर आए, उन्होंने प्रीतम कौर के घर से जसवीर को लाने के लिए कहा। उनके कहने पर वह जसवीर कौर को अपने घर लेकर आई थी। अपने घर पर ही उसने जसवीर कौर को मुंह साफ कराया था, उसे नहलाकर शाम को पाच बजे उसके घर छोड़ दिया। एएसआई व उसके साथ आईं कास्टेबल उसी समय घर वापस लौट गया था।

पुलिस ने अदालत में कास्टेबल इन्द्रजीत सिंह को पेश करते हुए प्रभावी ढंग से पैरवी नहीं की जिस कारण रिमाड नहीं मिल सका, जबकि कास्टेबल गुरजंट सिंह ने जसवीर कौर की जो वीडियो बनाई थी, उसे रिकवर किया जाना था।

-एएसआई गुरजंट सिंह का कहना है कि उसने वीडियो क्लिप नहीं बनाई, वह तो गाव में हंगामा होने की सूचना मिलने पर वैसे ही मौके पर पहुंच गया था, लेकिन उसने कोई क्लिप नहीं बनाई, बाद में उसका तबादला हो गया था। ग्रामीणों की भी नहीं सुनी बात

ग्रामीणों ने बताया कि जसवीर कौर के घर के सामने ही चक्की चलाने वाले ने भी कास्टेबल इंद्रजीत सिंह को कहा था चाचा मत मार चाची को उसके घर के पास कैमरे लगे हैं, उसके घर कोई नहीं आता है, कैमरे चैक करा ले लेकिन कास्टेबल ने चक्कीवाले की भी बात नहीं सुनी थी। पुलिस की कार्रवाई संदेह के घेरे में

महिला आयोग के जबाव तलब के बाद जब पुलिस की गर्दन फंसती नजर आई तो पुलिस ने कास्टेबल को तो गिरफ्तार कर लिया, लेकिन पुलिस अभी तक गाव में जाच करने नहीं पहुंची है, जबकि एसएसपी को सोमवार को महिला आयोग को पूरे मामले की जाच रिपोर्ट सौंपनी है। पुराने मामले की नहीं जानकारी : डीएसपी

एसएसपी के आदेश पर इस मामले की जाच कर रहे डीएसपी सिटी परमजीत सिंह ने बताया कि उन्हें पुराने मामले की जानकारी नहीं है, जाच कर रहे हैं अब सभी तथ्यों का पता करेंगे।

पुलिस ने मनगढ़त एफआईआर दर्ज की

पुलिस ने थाने में जसवीर कौर की ओर से दर्ज रिपोर्ट में लिखा है कि जसवीर कौर ने कहा कि 29 नवंबर की घटना के मामले में उसने कोई कार्रवाई इसलिए नहीं कराई क्योंकि उसे घर बसने की उम्मीद थी, उधर पीड़ित जसवीर कौर का कहना है कि उसने ऐसा कुछ नहीं लिखाया, उसने तो उस लड़की व कास्टेबल की भाभी का नाम भी लिखाया था, जिसने अपनी भतीजी के साथ उसके कास्टेबल पति को मिलवाया था। उसका पति युवती को बुलेट मोटरसाइकिल पर लेकर पूरे गाव ने घूमते देखा है। फिरोजपुर में उसे नर्सिंग कोर्स भी उसी ने अपने खर्चे पर कराया है, ये बात पुलिस ने एफआईआर में दर्ज ही नहीं की, जबकि उसने लिखित में ये बातें कहीं थीं। पुलिस उसके कास्टेबल पति के साथ मिली हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.