Move to Jagran APP

रोजगार मेलों में दो हजार युवाओं को मिली नौकरियां : डा.हरजोत

जिला रोजगार ब्यूरो की ओर से लगाए गए रोजगार मेलों में दो हजार नौजवानों को नौकरियां मुहैया करवाई गई हैं। यह जानकारी कांग्रेस विधायक डा.हरजोत कमल ने दी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Jan 2021 02:41 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jan 2021 02:41 PM (IST)
रोजगार मेलों में दो हजार युवाओं को मिली नौकरियां : डा.हरजोत

संवाद सहयोगी,मोगा

loksabha election banner

जिला रोजगार ब्यूरो की ओर से लगाए गए रोजगार मेलों में दो हजार नौजवानों को नौकरियां मुहैया करवाई गई हैं। यह जानकारी कांग्रेस विधायक डा.हरजोत कमल ने दी।

उन्होंने कहा कि रोजगार मेलों में योग्य युवाओं को जिस प्रकार से रोजगार मिल रहा है, ये उनके लिए बहुत अच्छी बात है। विशेषकर लड़कियों को आत्मनिर्भर बनाने में रोजगार मेले काफी हद तक कामयाब रहे हैं।

विधायक ने बताया कि रोजगार मेलों के दौरान 467 लड़कियां विभिन्न कंपनियों में अपनी योग्यता अनुसार नौकरी प्राप्त करने में सफल रहीं। उन्होंने कहा कि जिला मोगा में 21, 22, 23, 26, 28 व 29 सितंबर 2020 को लगाए रोजगार मेलों में बड़ी संख्या में नौजवानों ने भाग लिया था। इन मेलों में 12 कंपनियों के अधिकारियों ने इंटरव्यू के बाद युवाओं का नौकरी के लिए चयन किया। पंजाब सरकार कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जारी हिदायतों की पालना करते लगाए गए इन मेलों में नौजवानों ने बहुत उत्साह से भाग लिया, जो एक अच्छा संदेश है। उन्होंने कहा कि यह मेले भविष्य में भी जारी रखे जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिला मोगा की अधिक से अधिक होनहार लड़कियों को ट्राइडेंट ग्रुप बरनाला में सिखलाई दिलाने की कोशिश की जा रही है। पंजाब सरकार की ओर से अगले एक वर्ष में एक लाख और सरकारी नौकरियां देने का वादा किया गया है। इसी तरह प्रदेश सरकार ने अनुसूचित जाति वर्ग के नौजवानों की मुफ्त पढ़ाई के लिए नई योजना शुरू करने की भी घोषणा की है। उन्होंने युवाओं को अपने पैरों पर खड़ा होने तथा रोजगार के अवसर प्राप्त करने के लिए जिला रोजगार दफ्तर से जुड़ने की अपील की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.