Move to Jagran APP

श्री गुरु रविदास मंदिर तोड़े जाने के विरोध में चौखा पैलेस के पास होगा प्रदर्शन

दिल्ली में श्री गुरु रविदास मंदिर तोड़े जाने को लेकर बंद के चलते पुलिस व प्रशासन के श्री गुरु रविदास वेलफेयर सोसायटी के साथ कई दौर की चली बातचीत के बाद आखिरकार सोसायटी के सदस्य सांकेतिक रोष मार्च के लिए सहमत हो गए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Aug 2019 12:49 AM (IST)Updated: Tue, 13 Aug 2019 12:49 AM (IST)
श्री गुरु रविदास मंदिर तोड़े जाने के विरोध में चौखा पैलेस के पास होगा प्रदर्शन
श्री गुरु रविदास मंदिर तोड़े जाने के विरोध में चौखा पैलेस के पास होगा प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, मोगा : दिल्ली में श्री गुरु रविदास मंदिर तोड़े जाने को लेकर बंद के चलते पुलिस व प्रशासन के श्री गुरु रविदास वेलफेयर सोसायटी के साथ कई दौर की चली बातचीत के बाद आखिरकार सोसायटी के सदस्य सांकेतिक रोष मार्च के लिए सहमत हो गए। सोसायटी के अध्यक्ष कीमती लाल का कहना है कि मंदिर तोड़े जाने को लेकर पूरे समाज में आक्रोश का माहौल है, लेकिन समाज का हर नागरिक कानून का पूरी तरह पालन करता है, हम स्वेच्छा से लोगों को बंद की अपील करेंगे, किसी के साथ जबरदस्ती नहीं करेंगे। रोष मार्च श्री रविदास मंदिर के आसपास ही करेंगे। शहर में रोष मार्च नहीं निकालेंगे।

loksabha election banner

गौरतलब है कि दिल्ली में रविदास मंदिर तोड़े जाने के बाद बंद के आह्वान को देखते हुए जिला प्रशासन व पुलिस ने बड़ी समझदारी के साथ काम लेते हुए दिन भर में बंद की अपील करने वालों के साथ कई दौर की बातचीत चली। आखिरकार देर शाम को सांकेतिक बंद पर सहमति बन गई, बावजूद जिला प्रशासन ने शहर में सुरक्षा के कड़ं बंदोबस्त किए हैं। डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस ने कहा है कि श्री गुरु रविदास समाज के साथ वे लगातार संपर्क हैं, समाज के लोगों ने बड़ी ही समझदारी दिखाते हुए अच्छा फैसला लिया है, स्कूल, कालेज सामान्य दिनों की तरह खुलेंगे। बसें भी यथावत जारी रखेंगी। एसएसपी अमरजीत सिंह बाजवा ने कहा है कि एतिहात के रूप में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त रहेंगे। किसी को भी कानून से खिलवाड़ नहीं होने दिया जा

गौरतलब है कि बंद के आह्वान को देखते हुए सोमवार को सबसे पहले डीएसपी परमजीत सिंह संधु ने श्री गुरु रविदास वेलफेयर सोसायटी के साथ बैठक की, सोसायटी के सदस्यों को उन्होंने बड़े ही सम्मानजनक ढंग से वर्तमान हालातों से परिचय कराते हुए कहा कि इन दिनों स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां चल रही हैं। कश्मीर में धारा-370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान के इरादे अच्छे नहीं है, ऐसे में सर्तक रहने की जरूरत है। इसमें सभी को सहयोग करना चाहिए। हालांकि पहले रविदास समाज के लोग बंद से पीछे हटने को तैयार नहीं थे। डीएसपी के साथ तहसीलदार भी मौजूद थे। बाद में एसएसपी ने खुद बैठक की, डीसी संदीप हंस भी बैठक में होने वाली बातचीत का पल-पल जायजा लेते रहे। आखिरकार सांकेतिक रोष धरने पर सहमति बन गई।

श्री गुरु रविदास वैल्फेयर सोसायटी के कमेटी मेंबर कीमती लाल ने कहा कि श्री गुरु रविदास जी का मंदिर तोड़ा गया है उससे समूह भारत के रविदास समुदाय में रोष है, लेकिन समाज के लोग कानून में विश्वास रखते हैं, ऐसे में पुलिस व प्रशासन के आग्रह को उन्होंने स्वीकार कर लिया है। रोष प्रदर्शन मंदिर के आसपास ही करेंगे, शहर में नहीं जाएंगे। हालांकि वे बंद की अपील जरूर करेंगे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.