Move to Jagran APP

नवीनीकरण के नाम पर उखाड़ी गली बनी परेशानी का सबब

मोगा के अकालसर रोड स्थित फर्नीचर मार्केट वाली गली में नवीनीकरण के नाम से जहां एक महीने से पहले लगाई हुई ईटों को उखाड़ दिया गया है वहीं ईटों को उखाड़ने के बाद मलबा भी वहीं पर फेंकने के साथ-साथ कूड़े कर्कट के ढेर लगने शुरू हो गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 11:36 PM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 06:11 AM (IST)
नवीनीकरण के नाम पर उखाड़ी गली बनी परेशानी का सबब
नवीनीकरण के नाम पर उखाड़ी गली बनी परेशानी का सबब

राज कुमार राजू, मोगा : मोगा के अकालसर रोड स्थित फर्नीचर मार्केट वाली गली में नवीनीकरण के नाम से जहां एक महीने से पहले लगाई हुई ईटों को उखाड़ दिया गया है, वहीं ईटों को उखाड़ने के बाद मलबा भी वहीं पर फेंकने के साथ-साथ कूड़े कर्कट के ढेर लगने शुरू हो गए हैं। ऐसा होने से जहां दुकानदारों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। वहीं समय पर सड़क का नवीनीकरण कार्य न होने के कारण बारिश के दिनों में दुकानदारों को बेहद समस्या झेलनी पड़ रही है।

loksabha election banner

नवीनीकरण के नाम से मिली समस्या

अंग्रेज सिंह, सरबजीत सिंह, अमरजीत सिंह ने कहा कि अकालसर रोड के पास से निकली फर्नीचर मार्केट वाली गली सरदार नगर की गलियों को जोड़ने में अहम रोल अदा करती है। लेकिन इस सड़क को नवीनीकरण करने के लिए लगभग एक महीने पहले ठेकेदार ने गली में लगाई हुई ईटों को उखाड़ दिया था, आज सड़क की हालत इतनी बुरी हो गई है कि वहां पैदल चलना भी दुश्वार हो गया है। उन्होंने कहा कि सड़क के नवीनीकरण के नाम से उनको समस्या ही प्रदान की गई है।

बारिश के दिनों में झैेला संताप

जसवीर सिंह, रेशम सिंह व जग्गा सिंह ने कहा कि सड़क पर लगी ईटों से जहां पहले बारिश का पानी आसानी से निकल जाता था। लेकिन पिछले दिनों सड़क को नवीनीकरण का रूप देने के लिए इंटरलाकिग के लिए उखाड़ने के नाम से सड़क को समय पर नया रूप न मिलने के कारण बारिश का पानी कई कई घंटों तक सड़क पर ही जमा हो गया। ऐसा होने से उनको दुकानों पर आने जाने में बहुत ही समस्या झेलने के साथ कीचड़ से संताप भोगना पड़ा।

कई बार चेताया ठेकेदार को

सर्बजीत सिंह, गुरमुख सिंह व मंगी ने कहा कि सड़क को नया रूप देने वाले ठेकेदार द्वारा जहां ईटें उखाड़ने के बाद लाखों रुपये की लागत से इंटरलॉकिग टाइल लगाने की बात कही गई थी, लेकिन सड़क को नया रूप देरी से मिलने से उनका कारोबार भी बहुत हद तक प्रभावित हो गया है। वह अपनी दुकानों के बाहर पैदा हुई गंदगी व बिखरे हुए मलबे से बहुत परेशान हो रहे है जिसको लेकर उन्होंने कई बार ठेकेदार को अपनी समस्या के बारे में अवगत करवाया था। लेकिन उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ, उन्होंने विधायक डॉक्टर हरजोत कमल समेत निगम के उच्चाधिकारियों से मांग की कि उनकी समस्या का पहल के आधार पर हल किया जाए।

जल्द बनाई जाएगी गली

कांग्रेस नेता हिम्मत सिंह ने कहा कि वार्डों के पार्षदों को पद मुक्त किया जा चुका है। ऐसे में अब नगर निगम कमिश्नर समेत विधायक की अगुआई में कार्य शुरू होने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में उक्त गली को इंटरलाकिग लगवाकर नया रूप दिलाने में पूर्ण योगदान दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.