Move to Jagran APP

विधानसभा में गूंजेगा चर्च की जमीन पर कब्जे का मुद्दा

मोगा चर्च की 100 करोड़ से ज्यादा कीमत की जमीन पर कब्जे का मामला अब दो अगस्त से शुरू होने जा रहे विधानसभा के मानसून सत्र में गूंजेगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 09:47 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 09:47 PM (IST)
विधानसभा में गूंजेगा चर्च की जमीन पर कब्जे का मुद्दा
विधानसभा में गूंजेगा चर्च की जमीन पर कब्जे का मुद्दा

जागरण संवाददाता, मोगा : चर्च की 100 करोड़ से ज्यादा कीमत की जमीन पर कब्जे का मामला अब दो अगस्त से शुरू होने जा रहे विधानसभा के मानसून सत्र में गूंजेगा। अकाली दल के हलका इंचार्ज बरजिदर सिंह बराड़ मक्खन ने पूरे मामले का रिकॉर्ड पूर्व मंत्री विक्रम सिंह मजीठिया को सौंप दिया है। मजीठिया व बठिडा के विधायक पांच अगस्त को ये मामला सदन में उठाएंगे।

loksabha election banner

गौरतलब है कि पुलिस की मौजूदगी में थाने से महज सौ कदम की दूरी पर हथियारों के बल पर हुए कब्जे के मामले में पुलिस ने घटना के 24 घंटे बाद उस समय केस दर्ज किया था जब अकाली दल ने इस मुद्दे को लेकर तीखे तेवर अख्तियार किए थे। पूर्व कृषि मंत्री जत्थेदार तोता सिंह मौके पर पहुंचे थे, पूरा मामला सुनने के बाद उन्होंने पार्टी के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के कार्यक्रम की अगले दिन की तैयारी कर ली थी, ताकि इस मुद्दे को प्रदेश स्तर का मुद्दा बनाया जा सके। मामला बिगड़ते देख अगले दिन रात को लगभग साढ़े आठ बजे पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज किया था।

आरोप था कि कब्जा कराने के मामले में कांग्रेस के कुछ दिग्गजों का हाथ है। इसी वजह से पुलिस इस मामले में कार्रवाई करने से कतरा रही थी। दीवार तोड़कर कब्जा करने वालों ने प्रवेश किया था, इसके बावजूद दबाव में आई पुलिस ने धारा-452 केस में न लगाकर मामूली धाराओं में केस दर्ज कर कब्जा करने वालों की ही मदद की थी।

पंजाब हेल्थ सिस्टम कॉरपोरेशन के पूर्व चेयरमैन बरजिदर सिंह बराड़ ने बताया कि कब्जे की कोशिश व पुलिस द्वारा मामले में ठोस कार्रवाई न किए जाने से संबंधित सभी तथ्य अकाली नेता विक्रम सिंह मजीठिया को सौंप दिए गए हैं, ताकि इस मामले को विधानसभा पटल पर प्रमुखता के साथ उठाया जा सके। तहसील स्तर पर हुई गड़बड़ी का मामला सामने आ चुका है, ऐसे में ये बात सामने आना जरूरी है कि आखिरकार किस स्तर पर सरकार और उसके नुमाइंदे इस मामले में शामिल रहे हैं। उन्होंने बताया कि मामला दो कनाल तीन मरले जमीन तक ही सीमित नहीं है अब तक चर्च की 19 एकड़ क्षेत्र में कब्जे हो चुके हैं। ये कब्जे काफी लंबे समय से चले आ रहे हैं, अकाली दल सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के विपरीत धार्मिक संस्थाओं की जमीन पर हुए कब्जे के मामले को विधानसभा में उठाएगी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.