मोगा, जेएनएन। जिला पुलिस द्वारा अक्टूबर में अभी तक अवैध खनन करने के बारे में छह मामलों में आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर सिर्फ दो लोगों को ही गिरफ्तार किया है। इससे पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लग रहा है। इन मामलों में थाना धर्मकोट पुलिस ने 3 अक्टूबर को मनदीप सिंह को अवैध खनन करने पर नामजद कर रेत से भरी एक ट्रैक्टर ट्राली बरामद की। कोटईसे खां पुलिस ने 6 अक्टूबर को जगमीत सिंह को नामजद कर ट्रैक्टर -ट्राली बरामद की। सदर पुलिस ने 8 अक्टूबर को गुरविंदर सिंह व गुरप्रीत सिंह को नामजद किया, जिसमें गुरविंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि गुरप्रीत फरार हो गया और आरोपित से दो ट्रैक्टर ट्रालियां जब्त कीं।

धर्मकोट पुलिस ने 15 अक्टूबर को एक अज्ञात को नामजद कर दो ट्रैक्टर-ट्रालियां बरामद की। सदर पुलिस ने 18 अक्टूबर को शेर सिंह को गिरफ्तार किया तथा रेत से भरी एक ट्रैक्टर-ट्राली बरामद की। वहीं 26 अक्टूबर को धर्मकोट पुलिस ने अवैध खनन के आरोप में दो व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस बारे में जांच अधिकारी सहायक थानेदार तरसेम सिंह ने बताया कि उनकी टीम 26 अक्टूबर की सायं करीब 3.30 बजे गांव मंजली में गश्त कर रही थी। इस दौरान आरोपित शेरपुर तायबां निवासी मुखत्यार सिंह व गांव मंजली निवासी खेम सिंह अपनी ट्राली में रेत भर रहे थे।

जब टीम मौके पर पहुंची, तो आरोपित मौके से फरार हो गए। वहीं पुलिस ने एक पिकअप व रेत से आधी भरी ट्राली को कब्जे में ले लिया। फिलहाल उक्त छह मामलों में आठ लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर केवल दो लोगों को ही अवैध माइ¨नग के करने पर गिरफ्तार किया गया है। उधर, इस बारे में धर्मकोट थाना के एसएचओ गुलजिंदर पाल का कहना है कि अवैध खननन के फरार आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है। जल्द ही सभी आरोपितों को पकड़ लिया जाएगा।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!