Move to Jagran APP

कोविशील्ड वैक्सीन खत्म, दूसरी डोज लगवाने वाले निराश होकर लौट रहे

। वैक्सीन की किल्लत जल्द खत्म होगी इसके आसार नजर नहीं आ रहे हैं। क्योंकि स्वास्थ्य विभाग को प्रतिदिन जितनी डोज की जरूरत है उतनी नहीं मिल पा रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Jul 2021 09:49 PM (IST)Updated: Sun, 04 Jul 2021 09:49 PM (IST)
कोविशील्ड वैक्सीन खत्म, दूसरी डोज लगवाने वाले निराश होकर लौट रहे
कोविशील्ड वैक्सीन खत्म, दूसरी डोज लगवाने वाले निराश होकर लौट रहे

राज कुमार राजू,मोगा

loksabha election banner

वैक्सीन की किल्लत जल्द खत्म होगी इसके आसार नजर नहीं आ रहे हैं। क्योंकि स्वास्थ्य विभाग को प्रतिदिन जितनी डोज की जरूरत है उतनी नहीं मिल पा रही हैं।

सबसे ज्यादा दिक्कत दूसरी डोज लगवाने आए लोगों को हो रही है। रविवार को विभिन्न बूथ पर पहली डोज के अलावा दूसरी डोज लगवाने को आए लोगों को भी निराश होकरलौटना पड़ा। क्योंकि ज्यादातर बूथों पर दोपहर तक वैक्सीन खत्म हो रही है। इसे लेकर समाज सेवी संस्थाओं ने सेहत विभाग के प्रति रोष जताया है। रविवार को अलग-अलग स्थानों पर लगाए गए कैंपों में 2106 लोगों ने वैक्सीन लगवाई है। जिले में अब कोविशील्ड वैक्सीन की कोई डोज नहीं बची है।

इस संबंध में पूर्व पार्षद व समाजसेवी दविदर तिवाड़ी, चंदन कुमार समेत अन्यों ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए जरूरी कोरोना वैक्सीन ज्यादातर बूथों से गायब है। इसका खामियाजा बूथों पर पहुंचने वाले लोगों को भुगतना पड़ रहा है। बूथों से लोग बिना टीका लगवाए ही निराश होकर लौट रहे हैं लेकिन विभाग इस समस्या का हल नहीं निकाल पा रहा है। विभागीय अधिकारी वैक्सीन न होने की बात कहकर अपना पल्ला झाड़ रहे हैं जबकि सबसे ज्यादा दिक्कतें बूथों पर मौजूद कर्मचारियों को हो रही है। जिनका अब लोगों से विवाद होना आम होता जा रहा है। जिला स्तर पर लगाए गए कैंपों में यह समस्या ओर विकट हो चुकी है। यहां पर प्रतिदिन सैकड़ों लोग कोरोना का टीका लगवाने के लिए पहुंच रहे हैं लेकिन उन्हें टीका नहीं लग पा रहा है। रविवार को भी ज्यादातर बूथों पर दोपहर बाद वैक्सीन खत्म हो गई जिससे लोगों को बिना टीका लगवाए ही वापस लौटना पड़ा। जल्द दूर होगा संकट : डा. सिंगला

जिला टीकाकरण अफसर डा. अशोक सिगला ने बताया कि वैक्सीन की कमी कई दिनों से बनी हुई थी। दो दिन पहले करीब बीस हजार डोज आई थीं। लेकिन शनिवार को रिकार्ड तोड़ वैक्सीनेशन होने से वैक्सीन की कमी फिर से हो गई है। प्रतिदिन जितनी वैक्सीन मिलती है उसी के आधार पर बूथों पर भेज दी जाती है। लोगों से अपील की जाती है कि वह धैर्य रखें बहुत जल्द वैक्सीन का यह संकट दूर हो जाएगा और सभी को टीका लग सकेगा। इसके लिए विभाग पूरी तरह से प्रयासरत है। रविवार को वैक्सीन

जिला टीकाकरण अफसर डा अशोक सिगला ने बताया कि रविवार को उनके पास 1910 वैक्सीन की डोज थी। जिस तहत 16 कैंप लगाए गए थे। जिस तहत मोगा में 553,ठठी भाई में 571,डरोली भाई में 266 ,ढुडीके में 230,कोटईसेखां में 129,पत्तो हीरा सिंह में 357 लोगों समेत 2106 ने वैक्सीन लगवाई है। उन्होंने बताया कि उनके पास फिलहाल कोविशील्ड वैक्सीन नही है । उन्होंने बताया कि वैक्सीन की सप्लाई अब नौ जुलाई को मिलने की संभावना है। उनके पास कोवैक्सीन की 2200 डोज ही बची हैं, जो मंगलवार व शुक्रवार को लगाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.