Move to Jagran APP

भारत में इटली का नंबर इस्तेमाल करता था शेरा, चार नंबर लगे हाथ

-केएलएफ के शार्प शूटर शेरा व रमन की मोबाइल फोन डिटेल खंगालने में जुटी पुलिस -पिछले

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Nov 2017 07:59 PM (IST)Updated: Sun, 12 Nov 2017 07:59 PM (IST)
भारत में इटली का नंबर इस्तेमाल करता था शेरा, चार नंबर लगे हाथ
भारत में इटली का नंबर इस्तेमाल करता था शेरा, चार नंबर लगे हाथ

-केएलएफ के शार्प शूटर शेरा व रमन की मोबाइल फोन डिटेल खंगालने में जुटी पुलिस

loksabha election banner

-पिछले कुछ समय में प्रयोग की गई 14 वाईफाई लोकेशस की भी हो रही जाच

---

विनय शौरी, मोगा: खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) के शार्प शूटर हरदीप शेरा के मोबाइल फोन की जांच में सामने आया है कि वह भारत में भी इटली के वोडाफोन व टिम कंपनी के नंबरों का ही प्रयोग करता था। इन नंबरों से वह आइएसडी कॉल कर वह अक्सर पंजाब के चार नंबरों पर बात करता था। यह नंबर पंजाब के अलग-अलग जगह के हैं।

पुलिस शेरा व रमनदीप के मोबाइल व लैपटॉप खंगालने में जुट गई है। सूत्रों के अनुसार कुछ और नंबरों की डिटेल भी निकाली जा रही है, लेकिन आइएसडी कॉल होने के कारण कुछ परेशानी पेश आ रही है। जिन चार नंबरों की पुलिस ने पहचान की है, फिलहाल उन लोगों व एरिया का खुलासा नहीं कर रही है। बताया जा रहा है कि इन चारों संदिग्धों को काबू करने के लिए मोगा, लुधियाना और खन्ना पुलिस ज्वाइंट ऑपरेशन कर कई स्थानों पर दबिश दी जा रही है।

तीन हिरासत में लिए

भारत आने के बाद हरदीप शेरा ने मोबाइल पर 14 अलग-अलग वाईफाई लोकेशन का प्रयोग किया है। 14 लोकेशंस का पता लगाकर पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी शुरू कर दी है।

कई कोड्स हाथ लगे

शेरा और रमन के लैपटॉप से पुलिस को कई कोड हाथ लगे हैं। इन कोड्स को डिकोड करने में पुलिस लगी हुई है। अभी तक दोनों ने कोड्स डिकोड करने की जानकारी पूछताछ में पुलिस को नहीं दी है।

शेरा व मिंटू को आमने-सामने की पूछताछ

पुलिस रिमाड के दूसरे दिन सीआइए स्टाफ मोगा में हरदीप शेरा की गैंगस्टर रमनदीप सिंह, धर्मेद्र गुगनी, जगतार सिंह, जिम्मी और केएलएफ आतंकी हरमिंदर सिंह मिंटू के सामने पूछताछ की। हरदीप को जब मिंटू के सामने लाया गया तो पहले दोनों ने कुछ समय तक एक-दूसरे से आंखें नहीं मिलाई। बाद में दोनों ने सिर हिलाकर एक-दूसरे को जवाब दिया।

मिंटू से संबंधों पर शेरा पहले मुकरा बाद में माना

पूछताछ में पहले हरदीप शेरा इस बात से मुकर गया कि उसे आतंकी मिंटू ने किसी हत्या के लिए उकसाया था, लेकिन बाद में जब पुलिस ने सख्ती बरती तो मान गया कि वह मिंटू के संपर्क में था। वहीं, मिंटू ने भी माना कि वह शेरा से इटली में मिला था और उसने ही बाईजी (परमजीत सिंह पम्मा) के साथ बात शेरा की बात करवाई थी।

फेसबुक के जरिये हुई थी शेरा खुब्बन ग्रुप में एंट्री

हरदीप शेरा ने बताया कि इटली में रहते हुए उसने कुछ दोस्तों के जरिये शेरा खुब्बन ग्रुप को लाइक करना शुरू किया। यहीं पर उसकी दोस्ती गु्रप के कुछ साथियों के साथ हुई। कुछ समय बाद जब वह पंजाब आया, तो गु्रप के कुछ लोगों से मिला और फिर सीधे फोन पर एक-दूसरे से संपर्क हो गया। इसके बाद ही उसने अपने नाम के साथ शेरा जोड़ा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.