जागरण संवाददाता.मोगा

समाजसेवी राकेश सोनी मंगला ने अपने जन्मदिन के मौके पर विश्व हिदू परिषद की ओर से संचालित किए जा रहे एकल विद्यालय के अध्यापकों को जैकेट, बूट एवं जुराबें वितरित कीं।

इस मौके पर राकेश मंगला सोनी ने कहा कि उनका प्रयास रहता है कि जीवन के हर खुशी का पल समाज के उन लोगों के बीच में बिताएं जो समाज की मूल धारा से बिछड़ गए हैं। ऐसे लोगों के बीच जाने से सही मायने में उन्हें खुशियां मिलती हैं। इसीलिए वे अपने जन्मदिन के मौके पर विश्व हिदू परिषद की ओर से संचालित एकल विद्यालय के अध्यापकों के बीच में कई घंटे का समय बिताया। सोनी ने उन्हें भरोसा दिया है कि विद्यालय के संचालन और उसकी बेहतरी के लिए वे हर संभव मदद करते रहेंगे। इस मौके पर विश्व हिन्दू परिषद के जिलाध्यक्ष एव भारत माता मंदिर कमेटी के प्रधान विजय अरोड़ा, समाज सेवी एव विहिप के विभाग संयोजक डा सीमांत गर्ग, विहिप के जिला मंत्री एडवोकेट वरिन्द्र गर्ग, राजेश मंगला, समाज सेवी संजीव अग्रवाल, समाज सेवी एव श्याम सेवा संघ पंजाब के चेयरमैन दिनेश गुप्ता, एकल विद्यालय के अध्यापक जसवीर, लखवीर एव वीरपाल कौर मौजूद थे। सेमिनार में कानूनी सेवाओं की दी जानकारी देश की आजादी के अमृत महोत्सव के संबंध में पंजाब कानूनी सेवाएं अथारिटी के दिशा-निर्देशों पर जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी मोगा की ओर से गांवों में कानूनी जागरूकता सेमिनार करवाए जा रहे हैं।

इसी कड़ी में एडवोकेट शिव शर्मा की अगुआई में मंडीरा वाला पुराना, नया व थोटे नाहल तथा तारे वाला में सेमिनार करवाए गए। इस दौरान एडवोकेट शिवा शर्मा ने लोगों को कानूनी सहायता लेने को लेकर जागरूक किया। उन्होंने पीड़ितों को मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी दी। उन्होंने लोगों की समस्याएं भी सुनी तथा उन समस्याओं के हल के लिए विचार-विमर्श किया गया। इस मौके पर पीएलवी राम सिंह भी मौजूद थे।

Edited By: Jagran