मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

दविदर पाल सिंह, मोगा

केंद्रीय मॉडर्न जेल फरीदकोट से संचालित किए जा रहे लुटेरा गैंग का मोगा की थाना बधनी कलां पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरोह के सदस्य जेल में बंद गैंग के सरगना को जेल से छुड़वाने की योजना बना रहे थे, उसके पहले ही उनकी योजना को बेनकाब कर पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है।

डीएसपी मनजीत सिंह और थाना प्रमुख इंस्पेक्टर जगतार सिंह ने बताया कि फरीदकोट जेल से ही मोबाइल के जरिये चलाए जा रहे लूटपाट गिरोह के सात सदस्यीय गिरोह का पर्दाफाश कर चार आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि गिरोह का सरगना सुखदेव सिंह सेबू निवासी शहीद भगत सिंह नगर मोगा मॉडर्न केंद्रीय जेल फरीदकोट में बंद है। सेबू के खिलाफ तकरीबन डेढ़ दर्जन लूटपाट के केस दर्ज हैं।

उन्होंने बताया कि गश्त के दौरान मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने गांव रनियां में वारदात की योजना बना रहे गिरोह के चार सदस्यों लवप्रीत सिंह उर्फ लवी निवासी न्यू सतीया वाला जीरा रोड फिरोजपुर, दलजीत सिंह उर्फ मान निवासी पीर अहमद खां जिला फिरोजपुर, मनप्रीत सिंह उर्फ मन्ना और इन्द्रजीत सिंह दोनों निवासी कच्चा दोसांझ रोड, शहीद भगत सिंह नगर मोगा को गिरफ्तार करके उनसे दो देसी पिस्तौल .32 बोर, पांच कारतूस, तेजधार हथियार और एक मोटरसाइकिल बरामद किया है।

गिरफ्तार आरोपितों ने माना कि वे जेल में बंद अपने साथी सेबू को अदालत में पेश करने ले जाते समय उसे छुड़ाने की योजना बना रहे थे। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि उनको लूट के बारे में जेल में से मोबाइल पर ही निर्देश मिलते थे। गिरफ्तार लवप्रीत सिंह उर्फ लवी और इंद्रजीत सिंह के खिलाफ पहले भी आपराधिक केस दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि इस गिरोह में सुखदेव सिंह उर्फ सेबू के अलावा रमेश जाट उर्फ राजस्थानी निवासी चुरू राजस्थान व एक अन्य अज्ञात आरोपित को भी नामजद किया गया है।

-------------

जेल से प्रोडक्शन वारंट लाया जाएगा सेबू

डीएसपी ने बताया कि जेल में से अपना नेटवर्क चला रहे सेबू को पूछताछ के लिए प्रोडक्शन वारंट पर लाया जाएगा। उन्होंने बताया कि गिरोह के खिलाफ विभिन्न धाराओं सहित आ‌र्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!