Move to Jagran APP

सिविल सर्जन की गाड़ी का निजी ड्राइवर भी पॉजिटिव

मोगा जिले में गांव माडी मुस्तफा में रहने वाली एक महिला व मोगा के एक व्यक्ति की सोमवार को कोरोना से मौत होने के बाद अब तक जिले में सात लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं सोमवार को सिविल सर्जन की गाड़ी के निजी ड्राइवर सहित चार लोगों की की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 10:10 PM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 10:10 PM (IST)
सिविल सर्जन की गाड़ी का निजी ड्राइवर भी पॉजिटिव
सिविल सर्जन की गाड़ी का निजी ड्राइवर भी पॉजिटिव

राज कुमार राजू, मोगा

loksabha election banner

जिले में गांव माडी मुस्तफा में रहने वाली एक महिला व मोगा के एक व्यक्ति की सोमवार को कोरोना से मौत होने के बाद अब तक जिले में सात लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं सोमवार को सिविल सर्जन की गाड़ी के निजी ड्राइवर सहित चार लोगों की की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पॉजिटिव आए लोगों को आइसोलेट कर दिया गया है। हालांकि सोमवार को दो लोगों की मौत के मामले को लेकर सेहत विभाग ने केवल मोगा के एक व्यक्ति की मौत को जिले के रिकार्ड में दर्ज किया है, जबकि गांव माडी मुस्तफा की मौत की रिपोर्ट बंठिडा से पहले रिपोर्ट नेगेटिव व फिर पॉजिटिव आने पर फिलहाल उसे संदिग्ध माना जा रहा है।

उधर, सिविल सर्जन अमरजीत कौर बाजवा ने बताया कि जिले में एक्टिव मामलों की संख्या 254 हो गई है, जिनमें से 213 को होम क्वारंटाइन व अन्य को लेवल 1 व लेवल 2 के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। उन्होंने कहा कि सेहत विभाग द्वारा अब तक कुल 28031 कोरोना की जांच के लिए सैंपल एकत्रित किए गए हैं जिनमें से 26595 सैपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और 568 की रिपोर्ट पेंडिंग है। जबकि सोमवार को 318 लोगों के सैंपल एकत्रित करके जांच के लिए भेजे गए हैं ।

--------------

लोगों को होना होगा जागरूक

सिविल सर्जन डॉ. अमरदीप कौर बाजवा ने कहा कि कोरोना संक्रमण के खिलाफ सरकार समेत सेहत विभाग द्वारा जहां लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं जिला प्रशासन द्वारा भी लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव करने के लिए प्रेरित करके नियमों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। फिर भी संक्रमण किसी न किसी को चपेट में ले रहा है। ऐसे में हमारा फर्ज बनता है कि हमें खुद जागरूक हों और सरकारी हिदायतों को मानें।

--------------

अब तक सात लोगों की मौत

जिले में अब तक संक्रमित सात मरीजों की मौत हो चुकी है। लेकिन सेहत विभाग केवल छह की पुष्टि कर रहा है। जबकि सोमवार को कस्बा बाघापुराना के गांव माडी मुस्तफा की महिला जिसे उपचार के लिए बंठिडा में भर्ती करवाया गया था, की वहां मौत हो गई है। जिसका कस्बे में बाघापुराना के तहसीलदार गुरमीत सिंह व थाना बाघापुराना के प्रभारी हरमनजीत सिंह, सुखबीर सिंह कानूनगो, पटवारी जगजीत सिंह, हेल्थ सुपरवाइजर अवतार सिंह, हेल्थ वर्कर इकबाल सिंह, हरजिदर सिंह जीओजी के सदस्य भूपेंद्र सिंह की अगुआई में कोरोना का मरीज मानकर संस्कार करवाया गया है। वहरीं एक मोगा निवासी व्यक्ति की फरीदकोट में मौत हो गई है। हालांकि तकनीकी रूप से मोगा में अभी तक एक ही मौत हुई है, छह लोगों की मौत दूसरे जिलों में इलाज के दौरान मौत हुई है। इनमें 18 जून को कोटकपूरा रोड के कुलार नगर के एक व्यक्ति की मौत होने के बाद 21 जून को सड़क हादसे में गंभीर घायल 35 वर्षीय लखविदर सिंह निवासी गिल रोड की पीजीआई में कोरोना के संक्रमण होने से मौत हो गई। वही कस्बा कोटइसे खां निवासी एक व्यक्ति को हर्निया के आपरेशन के लिए फरीदकोट ले जाया गया था। जहां उसकी मौत हो गई थी। वही गांव लंडेके निवासी एक व्यक्ति की बंठिडा में मौत होने समेत मंगलवार को लुधियाना में गांव ठठीभाई की महिला की मौत होना शामिल है।

------------

लोग नहीं कर रहे सहयोग

डीएसपी रमनदीप सिंह भुल्लर के अनुसार कोरोना संक्रमण के खिलाफ पंजाब सरकार द्वारा मिशन फतेह चलाने समेत सेहत विभाग की टीमों द्वारा भी लोगों को संक्रमण से बचाने तथा जागरूक करने में भी काम किया जा रहा है। वही पिछले दिनों नए आए आदेशों के अनुसार पुलिस प्रशासन संक्रमण की अनदेखी करके बिना मास्क सड़कों पर आने वाले लोगों को एक घंटा धूप में खड़ा करके विटामिन डी तथा मास्क प्रदान करवाकर विटामिन सी की खुराक देने का अभियान चलाया है। फिर भी लोग सरकारी हिदायतों के बारे में सहयोग नहीं कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.