जागरण संवाददाता, मोगा : कांग्रेस विधायक डा. हरजोत कमल के भाजपा में शामिल होने के बाद नगर निगम के जो पार्षद दो खेमे में झूल रहे हैं, उन्हें एक जुट करने के लिए शुक्रवार को कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु ने संभाला। भारत भूषण आशु शुक्रवार को फिल्म अभिनेता सोनू सूद के निवास पर पहुंचे, यहां उन्होंने निगम के पार्षदों के अलावा कांग्रेस नेताओं के साथ मालविका सूद की मौजूदगी में बातचीत की।

मेयर नहीं, पति पहुंचे

इस दौरान मेयर नीतिका भल्ला तो वहां नहीं पहुंची, लेकिन उनके पति दीपक भल्ला मौजूद रहे। यही नहीं डा. हरजोत कमल के सबसे करीबी समझे जाने वाले पार्षद साहिल गुप्ता भी आशु की मौजूदगी में मालविका सूद के यहां हुई बैठक में पूरे समय मौजूद रहे। फिल्म अभिनेता सोनू सूद भी कई दिन के बाद मुंबई से वीरवार देर रात को वापस अपने आवास लौट आये थे। बैठक से पहले मंत्री आशु ने फिल्म अभिनेता के साथ भी काफी समय तक उनके आवास पर गुफ्तगू की। बाद में उन्होंने निगम के पार्षद व कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक की।

पार्टी के साथ खड़े रहें पार्षद

भारत भूषण आशु ने कांग्रेस नेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वे पार्टी के साथ रहें, पार्टी हर कार्यकर्ताओं को सम्मान देगी है, इस समय सभी को पूरी तरह पार्टी के साथ खड़े रहना है, पार्टी की प्रत्याशी की मदद करनी है। राजनीति में जब कोई भी कार्यकर्ता किसी पार्टी के साथ जुड़ता है तो उसकी आस्था पार्टी के साथ होती है, व्यक्ति विशेष के साथ नहीं होती है। राजनीति में वही लोग लंबी पारी खेलते हैं जो पार्टी के साथ जुड़ते हैं, व्यक्ति को आते-जाते रहते हैं। संगठन भी असल ताकत होती है। जो लोग संगठन से विद्रोह करते हैं या अलग होते हैं वे शीर्ष पर पहुंचने के बाद जैसे ही संगठन से अलग होते हैं, उन्हें पूछने वाला कोई नहीं होता है, क्योंकि असली ताकत संगठन में होती है। व्यक्ति विशेष में नहीं।

एक घंटे मौदूग रहे मंत्री

भारत भूषण आशु करीब एक घंटे तक फिल्म अभिनेता सोनू सूद के आवास पर रहे, इस दौरान उन्होंने मौजूद पार्षदों व कांग्रेस नेताओं को पूरी तरह आश्वस्त किया कि वे पार्टी के साथ खड़े रहने वाले लोगों को आश्वस्त किया कि आने वाले समय में उन्हें पार्टी के स्तर पर पूरा मान सम्मान मिलेगा। उन्होंने पार्टी नेताओं व पार्षदों की कई आशंकाओं को भी दूर किया। साथ ही कहा कि किसी के बहकाबे में आने की जरूरत नहीं है। आशु की मौजूदगी में पार्षद नई ऊर्जा में दिखे। सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन कुमार निजी कारणों से नहीं पहुंच सके, लेकिन वे कांग्रेस प्रत्याशी मालविका सूद के साथ लगातार चुनाव प्रचार में सक्रिय हैं। इसके अलावा पहले दिन से ही कांग्रेस प्रत्याशी के साथ रह रहे गुरप्रीत सिंह सचदेवा, प्रवीन मक्कड़ भी मौजूद थे।

Edited By: Jagran